नई दिल्ली। देश में आज ईद-उल-अजहा (बकरीद) ( Bakrid) का त्‍योहार मनाया जा रहा है। इसके तहत दिल्‍ली (Delhi) की जामा मस्जिद में लोगों ने सुबह नमाज अदा की है। दिल्‍ली और मुंबई के अलावा देश के अलग-अलग हिस्‍सों में ब‍करीद की नमाज अदा की जा रही है। जम्‍मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में हालात सामान्य हो गए हैं। धारा 144 हटने के बाद लोगों ने बाजारों की ओर रुख किया। बकरीद पर जम्‍मू-कश्‍मीर में भी लोग नमाज अदा कर रहे हैं। साथ ही पुंछ और राजौरी में मोबाइल सेवाएं सोमवार सुबह शुरू कर दी गई हैं।

वहीं आईबी (IB) ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन आतंकी बकरीद के त्योहार पर हमले की बड़ी साजिश रच रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में ये फिदायीन, पुलवामा आतंकी हमले जैसे ही घटना को अंजाम दे सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, इस्लामिक स्टेट और पाकिस्तान (Pakistan) समर्थित प्रो-रेडिकल आतंकवादी संगठन भीड़भाड़ वाले स्थानों- बस अड्डे, रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डे और दूसरे अन्य महत्वपूर्ण स्थानों को निशाना बना सकते हैं।

आईबी के शीर्ष अधिकारियों ने कहा है कि आईएस अभी तक भारत में आतंक फैलाने में कामयाब नहीं हो पाया है, लेकिन जम्मू एवं कश्मीर (Jammu Kashmir) पर लिए गए सरकार के फैसले से वह गुस्से में है। हालांकि, भारत में तालिबान द्वारा समर्थित कुछ स्लीपर मॉड्यूल की मौजूदगी की खबरें आई हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने हाल ही में कई राज्यों में इस बावत छापेमारी की है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।