रायगढ़। ओपी जिंदल विश्वविद्यालय (OP Jindal University), रायगढ़ को इंडियाज़ मोस्ट ट्रस्टेड टेक्निकल यूनिवर्सिटी अवार्ड से सम्मानित किया गया है। 11 अगस्त को नई दिल्ली में आयोजित इंडियाज़ मोस्ट ट्रस्टेड ब्रांड्स-2019 समारोह में विश्वविद्यालय के कुलपति (Vice chancellor) डॉ आर.डी. पाटीदार एवं कुलसचिव अनुराग विजयवर्गीय ने विश्वविद्यालय की ओर से यह अवार्ड प्राप्त किया।

दूसरा सम्मान प्राप्त होना गौरव का विषय

इस अवसर पर डॉ. पाटीदार ने कहा कि देश के स्थापित विश्वविद्यालयों के बीच अपना अलग मुकाम बनाकर ओपी जिंदल विश्वविद्यालय (OP Jindal University) को बहुत कम समय में यह दूसरा सम्मान प्राप्त होना गौरव का विषय है। मैं ओपी जिंदल विश्वविद्यालय (OP Jindal University) के सभी सदस्यों को इंडियाज़ मोस्ट ट्रस्टेड टेक्निकल यूनिवर्सिटी’ (“भारत का सबसे भरोसेमंद तकनीकी विश्वविद्यालय”) पुरस्कार जीतने के लिए बधाई देता हूं।

यह अवार्ड प्रतीक है कि दुनिया शिक्षा और सेवाओं के मानक में गुणवत्ता बनाए रखने की दिशा में हमारे संकल्प को पहचान रही है। भारत के कुछ सबसे बड़े ब्रांड्स जैसे गोएयर, हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petroleum), टाटा स्टील, यशराज मूवीज़ और अन्य प्रतिष्ठित ब्रांड्स के साथ मंच साझा करने का अवसर मिलना हमारे लिए गर्व का क्षण था।

ओपी जिंदल विश्वविद्यालय को एक सप्ताह के भीतर मिला ये दूसरा अवार्ड
ओपी जिंदल विश्वविद्यालय को एक सप्ताह के भीतर मिला ये दूसरा अवार्ड

विश्वविद्यालय स्थापना से ही छात्र हित में कार्य कर रहा

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय (University) अपनी स्थापना से ही छात्र हित में उनके उज्जवल भविष्य के लिए कार्य कर रहा है। विश्वविद्यालय (University) को यह सम्मान स्टील टेक्नोलॉजी एवं मैनेजमेंट के क्षेत्र में उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान करने और विशिष्ट पहचान के लिए मिला है।

इंडिआज़ मोस्ट ट्रस्टेड ब्रांड अवार्ड्स’ (Indias most trusted brand awards), , यूएसए के डिवीजन ऑफ इंटरनेशनल ब्रांड कंसल्टिंग कॉरपोरेशन द्वारा विकसित किया गया है। यह उन लोगों की पहचान करके जबरदस्त सेवा प्रदान करता है, जिन्होंने उत्पाद अखंडता और ब्रांड विकास के उच्चतम मानकों को बनाए रखा है। इस पुरस्कार को उपभोक्ताओं और उद्योग कर्मियों द्वारा एक ब्रांड के लिए सबसे अधिक प्रशंसा के रूप में माना गया है।

पुरस्कारों का उद्देश्य संस्थान द्वारा स्थापित किए गए मानकों, सराहनीय योगदान और अग्रणी पहल की सराहना करना है। इन पुरस्कारों के माध्यम से शिक्षा के क्षेत्र में उच्च-स्तर को बनाये रखने वाले संगठनों को सम्मानित किया जाता है। बता दें कि रायगढ़ के पुंजिपथरा स्थित ओपी जिंदल विश्वविद्यालय (OP Jindal University) की स्थापना 2014 में (राज्य बिल अधिनियम 13) देश के प्रतिष्ठित औद्योगिक समूह- जिंदल ग्रुप (Jindal group) द्वारा देश और विदेश के छात्रों को विश्व स्तरीय शिक्षा और प्रशिक्षण प्रदान करने के उद्देश्य से की गई थी।

विश्वविद्यालय (University) विश्व स्तर के पाठ्यक्रम, विश्व स्तरीय शिक्षक, आधुनिक शिक्षण विधियाँ, अत्याधुनिक बुनियादी ढाँचे और शिक्षार्थियों को एक जीवंत परिसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। साथ ही विश्वविद्यालय (University) को इस्पात प्रौद्योगिकी और प्रबंधन का सबसे विशिष्ट और विश्वस्तरीय विश्वविद्यालय बनाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।