रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नवा रायपुर के सेक्टर 24 के 250 एकड़ के क्षेत्र में मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायकों, अधिकारियों और पत्रकारों के लिए आवास का निर्माण होगा। जिसके लिए सरकार ने सहमति लगभग बना ली है। मंगलवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे। उनके साथ मंत्री रविन्द्र चौबे, मोहम्मद अकबर, जयसिंह अग्रवाल और ताम्रध्वज साहू भी मौजूद रहे।

एक साल में हो निर्माण

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने 1 साल में निर्माण पूरा करने को कहा है। इससे पहले विधायकों के लिए आवास छेरीखेड़ी में बनने वाला था। मुख्यमंत्री ने कहा मंत्रियों के बंगले के पास ही विधायकों का आवास बनेगा। इससे पहले गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, गृह निर्माण मंत्री मोहम्मद अकबर, आबकारी मंत्री कवासी लखमा और उमेश पटेल पहुंचे थे। मंत्रियों के साथ एनआरडीए और पीडब्ल्यूडी के अधिकारी भी गए थे।

दरअसल पिछली सरकार को उम्मीद थी कि मंत्रालय बनने के बाद नवा रायपुर की बसाहट में तेजी आएगी मगर ऐसा नहीं हुआ। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि जब मंत्री और अधिकारी नवा रायपुर में रहना शुरु करेंगे तो बसाहट तेजी से होगी। वर्तमान में मंत्रियों को जो बंगले दिए गए हैं उनकी हालत ठीक नहीं है। बारसात के दौरान कई बंगलों से पानी टपकने की नौबत आ जाती है। दरअसल, जिन बंगलों में मंत्री रह रहे हैं, उन बंगलों में रायपुर जिले के अधिकारी रहते थे।  नया राज्य बनने के बाद इन बंगलों को रेनोवेट करके मंत्रियों के अलॉट किया गया था।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।