रायपुर। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल (Revenue Minister Jaisingh Agrawal) ने मंगलवार को राजधानी के कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में जनता की समस्याएं सुनी। राजस्व मंत्री (Revenue Minister) ने क्रमवार जनता की समस्याओं को ना सिर्फ सुना, बल्कि मौके पर ही तत्काल प्रभाव से सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को दूरभाष पर चर्चा कर शीघ्र निराकरण के निर्देश दिए।

राजस्व मामलों की शिकायतें घटी

इसके बाद पत्रकारों से चर्चा में राजस्व मंत्री (Revenue Minister) ने कहा कि प्रदेश में पहले की अपेक्षा वर्तमान में राजस्व (Revenue) मामलों की शिकायतों में कमी आई है। लगातार बैठकों के माध्यम से विभागीय अधिकारियों को शीघ्रताशीघ्र राजस्व संबंधी सभी मामलों के निपटारे के निर्देश दिए गए हैं।

आधुनिक मशीन और मैन पॉवर की व्यवस्था को बजट में लाएंगे

वहीं जब द रूरल प्रेस (The rural press) की टीम ने राजस्व मंत्री (Revenue Minister) से सवाल किया कि गवर्मेंट प्रेस जो कि राजस्व विभाग के अंतर्गत आता है, वहां अभी भी कोई सरकारी काम नहीं हो रहे हैं। वहां मशीनों के हालात ठीक नहीं हैं और सभी काम प्राइवेट से कराए जा रहे हैं। TRP के सवाल के जवाब में राजस्व मंत्री (Revenue Minister) ने कहा कि गवर्मेंट प्रेस के हालात को सुधारने हमारी ओर से कुछ चीजों की व्यवस्था की गई है। वहीं निश्चित रूप से जरूरत के अनुसार आधुनिक मशीन और मैन पॉवर की व्यवस्था को बजट में लाएंगे। इसके साथ ही ध्यान दिया जाएगा कि अधिक से अधिक काम गवर्मेंट प्रेस के माध्यम से हो।

राजस्व मंत्री (Revenue Minister) ने प्रदेश में कई स्थानों में आपदा की स्थिति को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि आपदा प्रबंधन से पूरी तरह निपटने विभाग को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। आपदा पीड़ित क्षेत्रों का दौरा कर समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।