दंतेवाड़ा। सत्ता का खुमार जब चढ़ता है तो सिर चढ़कर बोलता है। आज शुक्रवार को दंतेवाड़ा जिले (Dantewada District) में सीएम के कार्यक्रम के दौरान यह नजारा सामने आया। जब सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के साथ जाने से कांग्रेसी नेता को मना कर दिया गया तो सारा गुस्सा आईजी पर ही उतर गया। इतना ही नहीं आईजी (IG) और एसपी (SP) समझाते रहे लेकिन नेता जी कहां मानने वाले थे। उन्होंने भी आईजी के साथ जमकर बहसबाजी की और कार्रवाई करने की चुनौती तक दे डाली। यह नेता कोई और नहीं कांग्रेसी नेता दीपक कर्मा (Deepak Karma) हैं जो वर्तमान में नगर पालिका अध्यक्ष के पद पर काबिज हैं।

नेताजी ने आईजी किस कदर तेवर दिखाएं, जरूर देखें यह वीडियो

 

नेता जी के सामने आईजी की क्या बिसात?

कांग्रेसी नेता दीपक कर्मा (Deepak Karma) वर्तमान में नगर पालिका अध्यक्ष हैं। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में सत्ता के चमक में खोए कांग्रेसी नेता दीपक कर्मा (Deepak Karma) ने आईजी विवेकानंद सिन्हा (IG Vivekananda Sinha) से दुर्व्यवहार किया। मुख्यमंत्री की सुरक्षा में निगरानी कर रहे बस्तर IG विवेकानंद कार्यक्रम स्थल पर ही मौजूद थे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) सभा के मंच पर पहुंचने से पहले जिला प्रशासन की तरफ से लगाये गये स्टाल का अवलोकन कर रहे थे। वहीं मुख्यमंत्री के साथ ही दीपक कर्मा भी थे। उनके साथ  साथ NSUI के कुछ कार्यकर्ता मौजूद थे। जैसे ही मुख्यमंत्री ने स्टाल का अवलोकन शुरू किया, तो NSUI के कार्यकर्ताओं की भीड़ भी उनके साथ जाने लगी। ऐसे में मुख्यमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए आईजी विवेकानंद सिन्हा ने पुलिस अफसरों को निर्देश दिया कि मुख्यमंत्री के साथ कुछ चुनिंदा लोगों को ही जाने दें, बाकि लोगों को अलग कर दे।

आईजी को ही दे कार्रवाई करने की दी चुनौती

आईजी (IG Vivekananda Sinha) के निर्देश के बाद पुलिस ने NSUI के कार्यकर्ताओं को बीच में ही रोक दिया। जैसे ही कार्यकर्ताओं को रोका गया कांग्रेसी नेता दीपक कर्मा (Congress leader Deepak Karma) भड़क उठे। वे सीधे आईजी के पास पहुंचे और उनसे विवाद शुरू कर दिया। विवाद इतना बढ़ गया कि दीपक कर्मा (Deepak Karma) ने आईजी विवेकानंद सिन्हा को कार्रवाई करने की चुनौती तक दे दी। नेता दीपक कर्मा का ये हिमाकत देख वहां मौजूद अफसर भी दंग रह गये। ASP शशिमोहन सिंह (ASP Shashimohan Singh) ने भी उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन दीपक मानने को तैयार नहीं हुए। आईजी ने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ इतने कार्यकर्ता नहीं जा सकते, तो दीपक कर्मा ने कहा, नहीं सब जायेंगे। मौजूद पुलिस अफसरों और कांग्रेस के अन्य नेताओं ने बीच बचाव कर विवाद को शांत कराया। वहीं पूरे विवाद की गवाह रहीं महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष फूलो देवी नेताम ने पूरा तमाशा शांत होकर देखा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।