रायपुर। राज्य सरकार द्वारा एक्सप्रेस-वे (Express Way) की जांच (Investigation) के लिए कमेटी गठन के बाद एक और टीम का गठन कर दिया गया है। इस बार रायपुर नगर निगम (Raipur Nagar Nigam) महापौर प्रमोद दुबे (Mayor Pramod Dubey) ने निगम की ओर से एक जांच कमेटी का गठन किया है। आपको बता दें कि 3 सदस्यीय इस जांच कमेटी में एमआईसी सदस्य सतनाम पनाग, श्रीकुमार मेनन और समीर अख्तर को शामिल किया गया है।

राजधानी रायपुर (Raipur) में 300 करोड़ से ज्यादा की लागत से तैयार हुई एक्सप्रेस-वे (Express Way) की सड़क लोकार्पण से पहले ही धंस गई थी। इस मामले को लेकर सरकार ने जांच के लिए पीडब्ल्यूडी (PWD) के मुख्य अभियंता की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी बनाई गई। इस टीम को तीन दिन के भीतर जांच रिपोर्ट भी मांगी गई थी। मगर तीन दिन गुजर जाने के बाद भी इस मामले की जांच के लिए बनी ये कमेटी एक्सप्रेस-वे तक नहीं पहुंच पाई थी। जांच से पहले ही सड़क (Road) की रिपेयरिंग (Repairing) भी करा दी गई थी।

तीन दिन में कमेटी देगी जांच रिपोर्ट

एक्सप्रेस-वे जांच टीम के मुद्दे पर महापौर प्रमोद दुबे का कहना है कि नगर निगम की टेक्निकल टीम (Technical Team) के साथ ये कमेटी सड़क की जांच करेगी। जांच के तीन दिन के भीतर टीम अपनी रिपोर्ट देगी। मेयर का कहना है कि एक्सप्रेस-वे के निर्माण के बाद इसे नगर निगम को हैंडओवर (Handover) किया जाना है। निगम जांच के बाद रिपोर्ट के आधार पर फैसला लेगा की आने वाले समय में एक्सप्रेस-वे को नगर निगम अपने अधीन लेना है या नहीं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।