रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे (JCCJ) के सुप्रीमो अजीत जोगी (Ajit Jogi) अपनी जाति (Cast) मामले में मंगलवार को एसटीसी कमेटी (STC Committee) के सामने पेश होने पहुंचे। अजीत जोगी जाति मामले में अजीत जोगी उच्च स्तरीय छानबीन कमेटी के समक्ष दस्तावेज के साथ पेश हुए। कमेटी के सामने पेश होने से पहले पूर्व सीएम अजीत जोगी ने सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) पर निशाना साधा। अजीत जोगी की जाति की जांच के लिए एसटीसी कमेटी सरकार ने बनाई गई है।

राजनीति से प्रेरित है मामला

अजीत जोगी ने मीडिया को बयान देते हुए कहा कि यह पूरा राजनीतिक मामला है। भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) तो पहले बयान दे चुके हैं कि हमारे खिलाफ फैसला करना है। ये मामला राजनीति से प्रेरित है। चार बार मरवाही की जनता ने प्रचंड बहुमत से जिताकर यह सिद्ध कर दिया है कि हम आदिवासी हैं। वहां 80% आबादी वहां आदिवासियों की है। उन्होंने कहा कि दो बार हाईकोर्ट और एक बार सुप्रीम कोर्ट में हम जीत चुके हैं। आज भी हम ने सुप्रीम कोर्ट में भूपेश बघेल के खिलाफ एसएलपी दायर की है। एक कमेटी के कहने से कुछ नहीं होगा, कमेटी तो जो भूपेश बघेल बोलेंगे वैसा ही करेगी।

IAS अफसर की अध्यक्षता में बनी कमेटी

बता दें कि यह कमेटी राज्य सरकार ने आईएएस (IAS) अधिकारी रीना बाबा साहब कंगाले की अध्यक्षता में कोर्ट के निर्देश पर बनाई है। इसके पहले भी सरकार ने कंगाले की ही अध्यक्षता में जांच कमेटी बनाई थी। यह कमेटी सरकार और कोर्ट में लंबित फर्जी जाति के अन्य मामलों की भी सुनवाई कर स्टे वेकेंट कराने अपनी सिफारिश करेगी। गौरतलब है कि विश्व आदिवासी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम सीएम भूपेश बघेल ने फर्जी जाति मामले में एक महीने में कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे। सीएम बघेल ने कहा था कि अब फर्जी प्रमाण पत्र वाले न तो नौकरी कर सकेंगे और न ही राजनीति कर सकेंगे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।