रायपुर। पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्वर्गीय राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की 75 वीं जयंती पर रायपुर (Raipur) समेत प्रदेश भर में कई आयोजन किए जा रहे हैं। भारत रत्न स्व राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर सद्भावना दौड़ (Good Will race) का आयोजन भी किया गया। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर मंगलवार को हुई सद्भावना दौड़ में स्कूली बच्चों के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया सहित कांग्रेस के अन्य नेता भी दौड़े।

सद्भावना की शपथ

शहर के गांधी मैदान से शुरू हुई दौड़ का शुभारंभ सीएम बघेल और प्रभारी पुनिया ने हरी झंडी दिखाकर किया। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री के देश के लिए दिए गए योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। पुराने कांग्रेस भवन गांधी चौक से राजीव गांधी चौक तक यह सद्भावना दौड़ का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने राजीव गांधी को श्रद्धासुमन भी अर्पित किए। वहीं सभी को सदभावना शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया (PL Punia) सभी ने यह सद्भावना दौड़ लगाई।

स्कूली बच्चे भी हुए दौड़ में शामिल

सद्भावना दौड़ में बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे, जनप्रतिनिधि और स्थानीय नागरिक शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने गांधी चौक से झंडी दिखाकर दौड़ का शुभारम्भ किया। सीएम बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने खुद भी बच्चों के साथ दौड़ लगाई। राजीव गांधी चौक पर पहुंचकर मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी। उन्होंने स्कूली बच्चों सहित उपस्थित सभी लोगों को शांति, सद्भावना, देश की एकता और अखंडता की शपथ दिलाई।

बता दें कि कार्यक्रम का आयोजन नगर निगम रायपुर द्वारा किया गया था। इस अवसर पर प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, विधायक सत्यनारायण शर्मा, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, विधायक विकास उपाध्याय, नगर निगम महापौर प्रमोद दुबे और पूर्व महापौर किरणमयी नायक भी उपस्थित रहीं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।