फ्लोरिडा। अमेरिका के फ्लोरिडा(Florida of America) में एक मगरमच्छ(Alligator) ऊंची जालियों की बाड़ को पार कर(Crossing the high net fence) जैक्सनविले के मिलिट्री बेस के नेवल एयर स्टेशन में जा घुसा (Entered into Naval Air Station at Military Base in Jacksonville)। इसका एक वीडियो(vedio) सोशल मीडिया(social media) पर वॉयरल (viral) हो रहा है। इसको सबसे पहले क्रिस्टीना स्टुवर्ट ने शेयर किया है। ये वीडियो उन्होंने शनिवार को उस वक्त रिकार्ड किया था जब वे मिलिट्री बेस की तरफ कार से जा रही थीं।

क्रिस्टीना स्टुवर्ट ने फेसबुक पर डाला वीडियो:
इस वीडियो को क्रिस्टीना स्टुवर्ट ने फेसबुक (facebook) पर शेयर किया। अब तक इसको 3 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।
शनिवार क्रिस्टीना मिलिट्री बेस की तरफ कार से जा रही थी। उन्होंने देखा कि एक मगरमच्छ (Alligator) जालियों पर चढ़कर उसे पार करने की कोशिश कर रहा है। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने फेसबुक(facebook) पर लिखा- ‘खुश हूं कि मगरमच्छ (Alligator) को जालियां चढ़ते देखा और कुछ देर बाद वो गायब हो गया। ‘
फ्लोरिडा में मगरमच्छ का आना आम बात है। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने साथ ही लिखा- ‘अगर आप फ्लोरिडा में नए हैं या फिर काफी समय से रह रहे हैं। अगर आप नदी देखेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि उसमें कितने मगरमच्छ(Alligator) होंगे?

https://www.facebook.com/stinabear/videos/10205681431111646/?t=12
नदियों में खूब मिलते हैं मगरमच्छ:
अमेरिका में रहने वालों के मुताबिक वहां की नदियों में भी बड़ी तादाद में मगरमच्छ पाए जाते हैं। ऐसे में इसका मिलना तो कोई खास बात नहींं है। अलबत्ता वो जिस तरह से जालियों की बाड़ को चढ़कर लांघ गया वो चिंता का विषय हो सकता है। फेसबुक पर लोग इस पर तरह-तरह से अपनी-अपनी राय दे रहे हैं।

जवानों के लिए हो सकता है खतरनाक:
जलीय जीव मगरमच्छ अगर भूखा हो तो वो हमला भी कर सकता है। ऐसे में अगर कहीं उसने घात लगाकर किसी जवान पर हमला कर दिया तो ये बेहद घातक सिध्द हो सकता है। तो वहीं अचानक किसी विमान के रनवे पर चला जाए तो भी नुकसानदेह साबित हो सकता है। एयरबेस जैसी सुरक्षित जगह पर ऐसे जानवरों का जाना एयरबेस की सुरक्षा पर सवालिया निशान लगाता हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें

एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें