रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के ऑटोमोबाइल (Automobile) और अन्य ट्रेड में ग्रोथ पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने कहा कि यह इस बात का परिणाम है कि आम लोगों की क्रय शक्ति अगर कम नहीं होगी तो व्यापार में ग्रोथ बना रहेगा। उन्होंने यूपीए सरकार के कार्यकाल का हवाला देते हुए कहा कि डॉ. मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) ने देश को मंदी से उबार लिया था। उन्होंने लोगों की क्रय शक्ति कम नहीं होने दी थी, इसी तरह छत्तीसगढ़ में हमने किसानों का ऋण माफ किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने कहा कि किसानों को हमने 2500 रुपए समर्थन मूल्य दिया। तेंदूपत्ता पर 4000 समर्थन मूल्य दिया। आम लोगों की क्रय शक्ति कम नहीं हुई। इसका परिणाम आज सामने दिखाई दे रहा है है। पूरे देश में मंदी है, लेकिन छत्तीसगढ़ में ग्रोथ दिखाई देता है।

आपको बता दें कि देशभर में एक तरफ ऑटोमोबाइल सेक्टर मंदी (Automobile sector slowdown) की मार झेल रहा है, वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में स्थिति बेहतर है। यहां मंदी का असर तो दूर ऑटोमोबाइल सेक्टर (Automobile sector) में ग्रोथ देखने को मिल रहा है। इस स्थिति के लिए कृषि मंत्री रविंद्र चौबे (Agriculture Minister Ravindra Chaubey) ने भूपेश बघेल सरकार को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि धान का समर्थन मूल्य बढ़ने की वजह से पूरे देश में मंदी के बावजूद छत्तीसगढ़ में ऑटोमोबाइल सेक्टर के अलावा सराफा समेत सभी सेक्टर में ग्रोथ की स्थिति है। यहां तक मंदिरों में चढ़ावे तक में वृद्धि हुई है। इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बधाई के पात्र हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।