नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया (INX Media Case) से जुड़े भ्रष्टाचार और धनशोधन मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (Former Finance Minister P Chidambaram) को सीबीआई (CBI) की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। घर का गेट बंद होने पर सीबीआई की टीम दीवार फांदकर उनके घर पहुंची। मौके पर दिल्ली की पुलिस को भी बुलाया गया था। चिदंबरम के घर का दरवाजा बंद देख सीबीआई की टीम के सदस्यों ने दीवार फांदकर घर में प्रवेश किया।

देखें पी चिदंबरम की गिरफ्तारी

आपको बता दें कि मंगलवार से लापता कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram)  बुधवार शाम को कांग्रेस दफ्तर पहुंचे। जहां उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस बीच सीबीआई की टीम भी कांग्रेस दफ्तर पहुंच गई।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या बोले पी चिदंबरम?

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए ने कहा, ‘पिछले 24 घंटे में मेरे बारे में बहुत तरह के भ्रम फैलाए गए कि मैं कानून से भाग रहा हूं, जबकि वह कानून से संरक्षण की तैयारी कर रहा था। उन्होंने कहा, ‘इस मामले में उनके और परिवार के खिलाफ कोई चार्जशीट नहीं है।’ उन्होंने कहा, ‘लोकतंत्र की बुनियाद आजादी है, अगर उन्हें जिंदगी और आजादी के बीच में चुनने कहा जाए तो वह आजादी को चुनेंगे।

बता दें पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम (Former Finance Minister P Chidambaram) की अग्रिम जमानत याचिका दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा खारिज कर दिए जाने के बाद से ही सीबीआई और ईडी चिदंबरम को तलाश रहे हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेता का पता लगाने के लिए जांच एजेंसियां उनके मोबाइल फोन की अंतिम लोकेशन और सीसीटीवी फुटेज तक खंगाल रही थी। चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया से जुड़े भ्रष्टाचार और धनशोधन के मामलों में आरोपी हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।