रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) राजधानी रायपुर के केंद्रीय विद्यालय (Kendriya Vidyalaya) में छह साल की बच्ची के साथ छेड़छाड़ (molestation) का मामला सामने आया है। आरोपी कोई और नहीं स्कूल के ही पांचवी और छठवीं के छात्र हैं। शर्मशार कर देने वाले इस मामले के सामने आने के बाद एक ही सवाल जहन में उठ रहा है। आखिर बच्चे किस दिशा में जा रहे हैं। ये बच्चे आने वाले कल के भविष्य है मगर इस हादसे के बाद आने वाले कल की तस्वीर धुंधली नजर आ रही है।

केन्द्रीय विद्यालय में 6 साल की बच्ची के साथ हुए छेड़छाड़ (molestation) के हादसे के बाद परिजनों में काफी गुस्सा दिख रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही गुरुवार को परिजन स्कूल (School) परिसर पहुंचे और जमकर हंगामा किया। माहौल बिगड़ता देख स्कूल (School) प्रबंधन ने पुलिस को इसकी सूचना दी। इसके बाद पुलिस (Police) भी स्कूल परिसर पहुंची।

परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर मामले में लीपापोती करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि घटना की जानकारी स्कूल प्रबंधन को थी। इसके बाद भी उन्होंने इसकी जानकारी नहीं दी। बल्कि आरोपी छात्र के परिजनों को बुलाकर  समझाइस देने के बाद मामला खत्म करने की तैयारी में स्कूल प्रबंधन था। छात्रा ने घर में इसकी जानकारी दी। इसके बाद मामले का खुलासा हो सका। खमतराई पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

क्या कहता है स्कूल प्रबंधन

केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य का कहना है कि हमसे किसी प्रकार की लेटलतीफी नही हुई। मामले के संज्ञान में आते ही बच्चों के पालको को बुलाया। पहले छेड़छाड़ की बातें हुई थी छोटी बच्ची बता नहीं रही थी हमको भी समझ नहीं आ रहा था कि रियल में हुआ क्या है। जब उनके पैरेंट्स ने आकर पूरी बात बताई तो लगा कि अटेम्प्ट टू सेक्सुअल है इसमें हमने करवाई की है थाने में एफआईआर करवाई है। हमारे ऊपर के अधिकारी को सूचना दे दी गई है नियमानुसार बच्चों को टीसी देकर दे स्कूल से निकाल सकते है।

क्या कहना है पुलिस का

खमतराई टी आई रमाकांत साहू ने कहा, एक व्यक्ति द्वारा यह शिकायत कि गयी है कि उसकी बच्ची केंद्रीय विद्यालय में क्लास वन में पढ़ती है। स्कूल के दो बच्चो ने उसकी बच्ची को बाथरूम में ले जाकर गलत हरकते की है। बच्चों की उम्र 12 साल से कम है इसलिए इसलिए CWC को इस मामले को देंगे। बच्ची को सीडब्ल्यूसी के समक्ष पेश किया जाएगा इसके बाद किशोर न्याय बोर्ड जो निर्णय लेगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।