रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य विभाग(Health Department of Chhattisgarh Government) ने कुल 134 विशेषज्ञों और चिकित्सा अधिकारियों का तबादला(Transfer of experts and medical officers) किया है। ये तबादला आदेश महानदी भवन(Mahanadi Bhawan) नवा रायपुर से स्वास्थ्य विभाग के अवर सचिव (Upper Secretary) सुनील नारायणिया ने जारी किया है। जारी तबादला आदेश के अनुसार तकरीबन सभी जिलों के एक्सपर्ट डॉक्टर्स से लेकर मेडिकल आॅफिसर्स के नाम हैं। जानकारों का कहना है कि इससे प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की हालत में सुधार आएगा। इसको लेकर कुल 12 लिस्ट जारी हुई है। इनमें कुल मिलाकर 134 चिकित्सकों के नाम शामिल किए गए हैं।

15 दिनों के भीतर लें चार्ज:

महानदी से जारी आदेश के मुताबिक सभी चिकित्सकों को कहा गया है कि वे लोग आदेश जारी होने के 15 दिनों के अंदर चार्ज ले लें। ऐसे में पूरे महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। तमाम डॉक्टर्स अपने-अपने तबादले वाले जिलों की जानकारी हासिल करने में लगे हुए हैं। इतनी बड़ी तादाद में विषय विशेषज्ञों के इधर से उधर होने से संकट की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है। ऐसे में देखना ये होगा कि प्रशासन इससे कैसे निपटता है।

मरीजों को भी मिल सकती है बड़ी राहत:

नई जगह पर जाने पर डॉक्टर्स के कामकाज के तौर-तरीकों में भी सुधार आएगा। तो वहीं मरीजों को भी राहत महसूस होगी। उनको भी अच्छा इलाज मिल सकेगा। कुल मिलाकर प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग इन्हीं सारी बातों को ध्यान में रखकर इतना बड़ा फैसला लिया है। वैसे भी डॉक्टर्स को पहले भी बताया जा चुका है कि हर किसी की मॉनिटरिंग हो रही है। ऐसे में अगर परफार्मेंस बेहतर नहीं हुई तो संकट पैदा हो सकता है।

पूरी लिस्ट देखने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें-

422899581-DD-Speslist-and-Medical-Officer-1 (1)

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।