रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार (Government of Chhattisgarh) मिनीमाता अमृतधारा नल जल योजना (Minimata amritadhara tap water scheme) के तहत 5.30 लाख बीपीएल परिवारों (Bpl families) को मुफ्त में नल कनेक्शन दे रही है। इसके लिए बाकायदा चालू वित्तीय वर्ष में 35 करोड़ का प्रावधान भी किया गया है। अब भाजपा इन Bpl families नलों का सियासी कनेक्शन जोड़ने में लग गई है। उनका कहना है कि योजना तो काफी पुरानी है। उस पर छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार नया पॉलिश चढ़ाकर पेश कर रही है। तो वहीं कांग्रेस के जानकारों का कहना है कि भाजपा(bjp) ने जो भी योजनाएं बनार्इं वे कागजों में खूब चलीं। अब जब कांग्रेस योजना बनाकर उसको धरातल पर क्रियान्वित कर रही है तो इनको तकलीफ क्यों हो रही है?

पुरानी योजना पर नया पॉलिश: संजय श्रीवास्तव

बीजेपी (bjp) के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि ये बीपीएल परिवारों (Bpl families)  के लिए अमृत जल योजना काफी पुरानी योजना है। इसको हर कोई जानता है। ऐसे में कांग्रेस सरकार इसको अपनी बताकर जनता को भ्रमित करने में लगी है। वह भी नगरीय निकाय चुनाव से ऐन पहले। ऐसे में उन्हें ये पता होना चाहिए कि ये छत्तीसगढ़ की जनता है। यहां के लोग सबकुछ जानते हैं।

केंद्र सरकार की योजना को अपना बताना गलत: सुभाष तिवारी

नगर निगम के पूर्व नेता प्रतिपक्ष सुभाष तिवारी ने कहा कि ये तो केंद्र सरकार की पुरानी योजना है, अमृत जल योजना। इसके तहत नगर निगम को लगातार पैसे मिलते आ रहे हैं। शहर के गली मोहल्लों में जितनी भी पाइल लाइने बिछाई जा रही हैं वे सब इसी योजना के तहत बिछी हैं। सरकार पहले से ही बीपीएल परिवारों(Bpl families) को इसका लाभ देती आ रही है। इसमें नया कुछ भी नहीं है। ऐसे में केंद्र सरकार की योजना को अपनी योजना बताकर पेश करना गलत बात है।

क्या है ये योजना बता रहे हैं सुशील आनंद:

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मिनीमाता पेयजल योजना के तहत बीपीएल परिवारों (Bpl families)  को नल कनेक्शन मुफ्त दिए जा रहे हैं। पहले ये कनेक् शन घरों के बाहर लगाए जाते थे। मिनीमाता योजना के तहत अब बीपीएल परिवारों (Bpl families) के घरों में कनेक्शन लगाए जाएंगे। ऐसे में 5.30 लाख बीपीएल परिवारों को इसका लाभ मिलेगा।
बीजेपी के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा ने बहुत सी योजनाएं बनार्इं मगर वे कागजों पर ही पैदा हुर्इं और फाइलों में ही दबकर मर गर्इं। ऐसे में अगर छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार (Congress Government) जब योजनाओं को धरातल पर उतार रही है तो इनको तकलीफ हो रही है। जनता ने इनको 15 साल काम करने का मौका दिया, मगर ये जनता का विश्वास नहीं जीत पाए। ऐसे में उसने कांग्रेस को जनादेश दिया। हमारी सरकार लगातार गरीबों, पिछड़े तबकों और समाज के सभी वर्गों के लोगों के लिए बिना किसी भेदभाव के कार्य कर रही है। ऐसे में अगर किसी को भी पीड़ा होती है तो उसके लिए कुछ नहीं किया जा सकता है। कांग्रेस सरकार (Congress Government) का काम जनता की सेवा करन है वो इसको पूरी लगन के साथ करती आ रही है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।