रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने देश की बिगड़ चुकी अर्थव्यवस्था (Indian Economy) पर चिंता जाहिर की है। सीएम बघेल ने एक ट्वीट (Tweet) के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से चर्चा करने की अपील की है।

उन्होने कहा कि इस समय विपक्ष को सभी नेताओं के साथ बैठक कर इस मसले पर चर्चा की जानी चाहिए। सीएम बघेल ने कहा कि सभी के अनुभव का उपयोग कर अर्थव्यवस्ता को फिर से सुधारा जा सकता है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार से अपील की है कि सबको मिलकर एक साथ मिलकर काम करना चाहिए।

पढ़ें क्या लिखा है सीएम ने

कांग्रेस ने किया था ट्वीट

देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) ने एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में लिखा गया था कि डॉलर (Dollar) के सामने रुपए (Indian Rupee) कमजोर पड़ गया है। बैंकों में गबन से कारण नुकासन हो हा है। जीडीपी (GDP- Gross Domestic Product ) लगातार गिर रहा है। इस वजह से देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ गई है। इस ट्वीट का ही जवाब देते हुए सीएम बघेल ने केंद्र से चर्चा करने की अपील की है।

विक्रम उसेंडी दें जवाब

सीएम भूपेश ने कहा, देश में अर्थव्यवस्था की स्थिति बेहद खराब है। बैंकों के विलय से हजारों कर्मचारियों की नौकरी छूटेगी। पूरे देश में मंदी की स्थिति है। अब विक्रम उसेंडी को बताना चाहिए कि क्यों जीडीपी गिरी है और क्यों भारतीय करंसी की स्थिति बांग्लादेश से भी कमजोर हो गई है। वहीं ​कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भी भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था की हालत पंचर कर दी है। प्रियंका ने ट्वीट में लिखा ‘GDP विकास दर से साफ है कि अच्छे दिन का भोंपू बजाने वाली भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था की हालत पंचर कर दी है। न GDP ग्रोथ है न रुपए की मजबूती। रोजगार गायब हैं। अब तो साफ करो कि अर्थव्यवस्था को नष्ट कर देने की ये किसकी करतूत है?’ प्रियंका गांधी ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2019-20 में GDP ग्रोथ धीमी होकर 5 प्रतिशत हो गई है। पिछले क्वार्टर से इसमें 0.8 प्रतिशत की गिरावट आई है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।