रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में संचालित एक निजी स्टील प्लांट (Steel Plant) में रविवार की सुबह बड़ा हादसा (Accident) हो गया। सरिया बनाने वाली कंपनी वेंकटेश्वर इस्पात में जोरदार पैनल ब्लास्ट (Blast) हो गया। इसमें 3 मजदूर बुरी तरह झुलस गए।

घटना के दौरान स्टील प्लांट पैनल के पास ही मजदूर काम कर रहे थे। तभी सुबह करीब 9 बजे अचानक पैनल में जोरदार ब्लास्ट हुआ और आग लग गई। जिसकी चपेट में आने से तीन इलेक्ट्रिशियन झुलस गए। फैक्ट्री में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही रायपुर की उरला पुलिस (Police) मौके पर पहुंच गई। घायल मजदूरों को बाहर निकाला गया और उनको इलाज के लिए अस्पताल में भेजा गया है।

कंपनी प्रबंधन ने बताया कि स्टील प्लांट हादसे में घायल मजदूरों को पचपेड़ी नाका के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। प्रबंधन का काहना है कि हादसे कारणों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस ने भी मामला दर्ज कर लिया है। हादसे की जांच की जा रही है। घटना में इलेक्ट्रिशियन भगवती प्रसाद, जयनारायण पांडे और राजेंद्र चौहान गंभीर रूप से झुलसे हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।