दंतेवाड़ा। विधानसभा उपचुनाव (Dantewada By Election) के लिए बीजेपी ने अपना उम्मीदवार दिवंगत भीमा मंडावी (Bhima Mandavi) की पत्नी ओजस्वी मंडावी (Ojasvi Mandavi) को बनाया है। सोमवार को उपचुनाव के लिए ओजस्वी मंडावी ने नामांकन फार्म जमा कर अपनी दावेदारी पेश कर दी है। आज फार्म जमा करने कलेक्ट्रेट पहुंची ओजस्वी के साथ चैतराम अटामी, कमला विनय नाग, मुन्ना मरकाम, नंदलाल मुड़ामी के साथ तमाम जिले के भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। ओजस्वी मंडावी के अलावा, कांग्रेस की देवती कर्मा (Devti Karma), सीपीआई के उम्मीदवार भीमसेन मंडावी, केशव नेताम बीएसपी, कल्लू भवानी निर्दलीय, सुंदरू कुंजाम निर्दलीय ने फॉर्म खरीदा है।

आपको बता दें कि दिवंगत पूर्व विधायक भीमा की हत्या के बाद खाली पड़ी सीट पर भाजपा (BJP) ने ओजस्वी मंडावी (Ojasvi Mandavi) को चुनाव मैदान में उतारा है। कांग्रेस (Congress) की देवती कर्मा और बीजेपी की ओजस्वी मंडावी के बीच सीधा मुकाबला तय माना जा रहा है। बीजेपी बस्तर से इकलौती दन्तेवाड़ा सीट बचाने के लिए ताकत झोकेगी तो वहीं कांग्रेस और कर्मा परिवार अपनी साख की लड़ाई दन्तेवाड़ा चुनाव में लड़ेगी।

दोनों महिला प्रत्याशी नक्सलियों की बर्बरता में अपने-अपने पति का बलिदान दे चुकी हैं। विधायक भीमा मंडावी (MLA Bhima Mandavi) की हत्या से उपजा उपचुनाव कई वजहों से अहम और महत्वपूर्ण है। भाजपा द्वारा दंतेवाड़ा विधानसभा (Dantewada Assembly) में नक्सलवाद को लेकर सोशल मीडिया कैंपेन शुरू किया जा रहा है। साथ ही बस्तर में विकास के लिए पिछले पांच साल में केंद्र सरकार की योजनाएं और पिछले 15 साल में भाजपा सरकार की योजनाओं को भी उठाया जाएगा। पार्टी ने स्थानीय नेताओं को चुनाव प्रचार के मोर्चे पर उतारा है। सुकमा, बीजापुर और दंतेवाड़ा के नेताओं को जिम्मा सौंपा गया है। इसके साथ ही विधायक शिवरतन शर्मा और पूर्व मंत्री महेश गागड़ा को चुनाव संचालन का जिम्मा सौंपा है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।