दंतेवाड़ा। नागरिकता के मामले में अमित जोगी (Amit Jogi) के जेल जाने के बाद जोगी कांग्रेस को दूसरा बड़ा झटका लगा है। दंतेवाड़ा विधानसभा सीट (Dantewada Assembly Seat) से खबर आ रही है कि जनता कांग्रेस दंतेवाड़ा जिला अध्यक्ष बबलू सिद्दीकी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। उनके नेतृत्व में पूरी जिला बॉडी कांग्रेस में शामिल हो गई है। सभी ने सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के समक्ष कांग्रेस (Congress) में प्रवेश किया है। इसके साथ ही मौके पर कम्युनिस्ट पार्टी के के कार्यकर्ताओं ने भी कांग्रेस में प्रवेश किया।

आपको बता दें कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद जोगी कांग्रेस के कई कार्यकर्ता कांग्रेस का दामन थाम चुके हैं। बुधवार को बबलू सिद्दकी अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा के नामांकन रैली में पहुंचे और वहां प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया (State Congress in charge PL Punia), मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए। इस दौरान सीएम बघेल ने बबलू सिद्दकी पीठ थप-थपाते हुए उसे कांग्रेस प्रत्याशी को जीताने के लिए काम में जुट जाने को कहा।

आपको बता दे कि दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada by-election) जोगी कांग्रेस भी लड़ रही है। जोगी कांग्रेस ने सुजित कर्मा को मैदान में उतारा है। ऐसे में दंतेवाड़ा जिलाध्यक्ष को एक बड़ी जिम्मेदारी वहां पर जोगी कांग्रेस ने दी थी, लेकिन वे जिलाध्यक्ष ने अजीत जोगी का साथ छोड़ भूपेश का हाथ थाम लिया है। इस दलबदल के बाद ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस को इस उपचुनाव में फायदा तो जोगी कांग्रेस को इसका नुकसान भुगतना पड़ सकता है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।