दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा विधानसभा सीट पर (Dantewada Assembly Seat) पर उपचुनाव की तैयारी जोरों पर है। दंतेवाड़ा उपचुनाव को देखते हुए कांग्रेस व बीजेपी के प्रत्याशी वोटर्स को लुभाने के लिए हर पैतरा अपना रहे हैं। बैलाडिला किरंदुल के वार्ड क्रमांक 7 में एक ताजा मामला सामने आया। जिसमें कांग्रेस (Congress) की महिला कार्यकर्ता ने वोटर्स को लुभाने के लिए साड़ियां बांटी है।

सीपीआई पार्टी (CPI Party) ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि पार्टी ने मतदाताओं को लुभाने के लिए ही साड़ियां बांटी हैं। इतना ही नहीं सीपीएआई ने इन साड़ियों को सड़क पर रख कर आग के हवाले कर दिया। साथ ही जम कर नारेबाजी की है। सीपीएआई नगरपालिका अध्यक्ष अनिल राजेमोल ने कहा खबर आई कि बीती रात साड़ियां बांटी जा रही है। ये काम महिला कांग्रेस के द्वारा किया जा रहा है। किरंदुल का एल्डरमेन भी शामिल है। सुबह इन्हीं साड़ियों को जलाया जा रहा है।

वार्ड क्रमांक 6-7 में बांटी साड़ियां

साड़ियां बांट कर एल्डरमेन शमशाद बेगम ने रजिस्टर में नाम भी नोट किये है। महिलाओ ने इस बात को बताया। नगर पालिका अध्यक्ष का आरोप लगाया कि सरकार है तो कांग्रेस कुछ भी कर रही है। इधर कांग्रेस नेत्री ने भी तीजा के दौरान साड़ियां बांटने की बात मान ली है। आपको बता दें कि 23 सितंबर को दंतेवाड़ा विधानसभा सीट (Dantewada Assembly Seat) के लिए वोटिंग होनी है। इसके बाद 27 सितंबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान दंतेवाड़ा विधायक व बीजेपी (BJP) नेता भीमा मंडावी (Bhima Mandavi) की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी। इसके बाद से यह सीट रिक्त है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।