रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय गरियाबंद (Gariaband) के गांधी मैदान में झमाझम बरसात के बीच सौगातों की बौछार लगा दी। यहां विकास कार्यों के लोकार्पण, भूमिपूजन, वन अधिकार, आजीवका सम्मेलन एवं अभिनंदन समारोह में शामिल होने पहुंचे सीएम ने 135 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी है। इस कार्यक्रम में मंत्री ताम्रध्वज साहू, मंत्री रविन्द्र चौबे, मंत्री मोहम्मद अकबर के साथ ही विधायक अमितेश शुक्ल मंच पर मौजूद रहे।

उप तहसील की सौगात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने जिले को बड़ी सौगात देते हुए पीपरछेड़ी, इंदागांव को उप तहसील, मैनपुर को राजस्व अनुविभाग की घोषणा की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघले ने यहां 135 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास करते हुए उन्होंने कहा कि तृतीय वर्ग एवं चतुर्थ वर्ग कर्मी के रिक्त 3500 पदों पर स्थानीय लोगों को लाभ देने सीधी भर्ती होगी। प्रत्येक वनोंपज प्रसंस्करण के लिए प्रत्येक सोसाइटी को 20 लाख देने भी ऐलान किया।

50 लाख रुपये तक के कार्य स्थानीय ठेकेदार के माध्यम से होंगे

सीएम से पहले प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू (Tamradhwaj Sahu) ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि जिस थाना क्षेत्र में जुआ सट्टा संचालित होना पाया जाएगा वहां के थाना प्रभारी सस्पेंड होंगे। मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि नई व्यवस्था के तहत, ई टेंडरिंग को समाप्त कर दिया गया है। अब लोनिवि के कार्यों में 50 लाख रुपये तक के कार्यों को स्थानीय ठेकेदार के माध्यम से होगा। प्रभारी मंत्री ने यह भी बताया कि दूषित जल वाले देवभोग के 68 स्कूलों में रिमूवल प्लांट लगाने प्रस्ताव भेज दिया गया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।