रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के कार्यकर्ताओं ने राजधानी की सड़कों पर मौन रैली निकाली। इस दौरान प्रदेशभर से आरएसएस (RSS) के तमाम पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के अलावा बड़ी संख्या में बीजेपी (BJP) के नेता मौजूद रहे। रैली के बाद आरएसएस के पदाधिकारियों ने हमले को लेकर आरोप भी लगाए।

कांकेर (Kanker) में आरएसएस कार्यकर्ता दादूसिंह (RSS activist Dadu Singh) की हत्या के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का बड़ा प्रदर्शन राजधानी में देखा गया। रायपुर के वीआईपी रोड स्थित राम मंदिर से निकली आरएसएस की मौन रैली में पूरे प्रदेशभर से आरएसएस कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे।

इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल समेत बीजेपी के कई बड़े चेहरे इस मौन रैली में शामिल हुए। आरएसएस का ये मौन जुलूस तेलीबांधा में जाकर खत्म हुआ जहां राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

बाहरी ताकतें योजनाबद्ध तरीके से काम कर रही हैं

आरएसएस सह प्रांत संघचालक डॉ. पूर्णेंदु सक्सेना का कहना है कि स्वयंसेवकों पर हो रहे हमलों में बाहरी ताकतें योजनाबद्ध तरीके से काम कर रही हैं, जिसकी शिकायत राज्यपाल से की गयी है। मामले में उचित कार्रवाई नहीं की गई तो आगे भी प्रदर्शन जारी रहेगा।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।