रायपुर। दंतेवाड़ा उप चुनाव में देवती कर्मा (Devati karma) का प्रचार करने के लिए दिल्ली से सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) आ सकते हैं। यह जानकारी दंतेवाड़ा में कांग्रेस के जानकार सूत्रों ने दी। हालांकि राजीव गांधी भवन में बैठे तमाम जिम्मेदार इससे इंकार कर रहे हैं। तो वहीं जानकारों का दावा है कि 11 सितंबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली जाएंगे। उसी समय वे सोनिया गांधी,राहुल गांधी(Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को दंतेवाड़ा आने का निमंत्रण भी देंगे।

महेंद्र कर्मा से भी रहे करीबी संबंध:

बस्तर टाइगर कहे जाने वाले महेंद्र कर्मा के परिवार पर सोनिया गांधी(Sonia Gandhi), राहुल गांधी और प्रियंका गांधी  (Priyanka Gandhi) का विशेष स्रेह रहा है। इनके अपने संबंध काफी अच्छे हैं। ऐसे में यह भी माना जा रहा है कि सोनिया गांधी प्रचार करने जरूर आएंगी। उस पर भी खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल न्यौता लेकर जा रहे हैं। ऐसे में उनके आने की संभावनाएं काफी ज्यादा बढ़ जाती हैं।

यूपी चुनाव में मुख्यमंत्री ने किया था जमकर प्रचार:

लोकसभा चुनावों में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के साथ कई सभाएं की थीं। यही कारण था कि उनको प्रियंका गांधी वाराणसी भी ले गई थीं। इसके तहत सीएम बघेल प्रियंका गांधी को भी छत्तीसगढ़ आने का न्यौता दे सकते हैं। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के साथ दंतेवाड़ा चुनाव प्रचार करने आ भी सकती हैं।

भीतर ही भीतर चल रही तैयारी:

जानकारों का कहना है कि कोई कुछ खुलकर नहीं बोल रहा है, मगर भीतर ही भीतर तैयारियां जोरों से चल रही हैं। ऐसे में प्रदेश कांग्रेस के नेताओं की पूरी कोशिश है कि सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)  जरूर बस्तर चुनाव प्रचार के लिए आएं। ऐसे में देखना ये होगा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी इस पर क्या फैसला लेती है?

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।