रायपुर। भटगांव के रहने वाले आदिवासी युवक पंकज बेक की सरगुजा पुलिस के साइबर सेल (Cyber cell) में मौत के मामले में उनकी पत्नी ने केंद्रीय समाज कल्याण मंत्री थावरचाद गहलोत (Union Social Welfare Minister Thawarchad gahlot) से मुलाकात कर न्याय की गुहार लगाई है। पंकज बेक की पत्नी ने पुलिस हिरासत में पति की मौत मामले में दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

वहीं इससे पहले केन्द्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने भी पुलिस हिरासत में पंकज बेक की मौत की शिकायत केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से की थी। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन की उपलब्धि गिनाने गहलोत रायपुर पहुंचे थे। उस दौरान मृतक पंकज बेक की पत्नी ने उनसे मुलाकात की।

बता दें कि भटगांव के रहने वाले पंकज और इमरान नाम के दो युवकों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। पुलिस द्वारा दावा किया जा रहा है कि हिरासत के दौरान पंकज रविवार की रात लॉकअप से फरार हो गया था। सोमवार सुबह निजी नर्सिंग होम में फांसी के फंदे पर झूलते हुए संदेहास्पद परिस्थितियों में उसका शव बरामद हुआ था।

मामले के तूल पकड़ते ही आईजी केसी अग्रवाल ने कार्रवाई करते हुए कोतवाली प्रभारी विनीत दुबे, 2 सब इंस्पेक्टर समेत 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। मामले में मीडिया से बात करते हुए आईजी ने मामले में पुलिसकर्मियों की चूक मानी और मामले में विभागीय जांच के भी आदेश दिये थे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।