रायपुर। स्वास्थ्य परीक्षण के लिए अमित जोगी (Amit Jogi) को राजधानी के सेंट्रल जेल (Central Jail Raipur) में लाया गया गया है। ऐसी जानकारी है कि देर शाम उनके स्वास्थ्य का परीक्षण सेंट्रल मेडिकल बोर्ड (Central Medical Board) द्वारा किया जायेगा। जिसके आधार पर सेंट्रल बोर्ड की यूनिट (Central Board Unit) तय करेगी कि आखिरकार अमित जोगी का उपचार कहां करवाना है। आपको बता दें कि अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी (Richa Jogi) ने भी उनके बेहतर उपचार के लिए गुहार लगाई थी।

इसे भी पढ़ें

अमित की बिगड़ती तबियत को लेकर चिंता में ऋचा जोगी, लगाई ये गुहार लेकिन कोई नहीं सुन रहा पुकार

आपको बता दें कि अपोलो अस्पताल (Apollo Hospital, Bilaspur) में भर्ती अमित जोगी (Amit Jogi) को बुधवार की दोपहर के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया था। उन्हें ट्रॉमा यूनिट एंबुलेंस के जरिये रायपुर के सेंट्रल जेल (Raipur Central Jail) में लाया गया है। जहां उनकी कागजी कार्यवाही की जा रही है। सेंट्रल जेल में जोगी कांग्रेस के समर्थक काफी संख्या में मौजूद हैं, वहीं विधायक धर्मजीत सिंह भी मौजूद हैं।

आपको बता दें कि अमित जोगी को अपोलो अस्पताल बिलासपुर (Apollo Hospital, Bilaspur) ने मेदांता अस्पताल ले जाने के लिए रिफर किया था। दरअसल जनता कांग्रेस के नेता अमित ने ही अपोलो के डाक्टरों को बताया था कि उनका पहले मेंदांता (Medanta Hospital) में इलाज हुआ है। वहां उनका बेहतर इलाज हो सकता है। वहीं इस मामले में जेल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि उनकी भी सीमाएं हैं।

बाहर इलाज के लिए भेजने पर जेल विभाग को उसका खर्च वहन करना पड़ेगा। अतः एक प्रक्रिया के तहत उन्हें मेडिकल बोर्ड के सामने पेश किया जा रहा है। मेडिकल बोर्ड द्वारा यदि किसी बड़े अस्पताल में ले जाने की अनुशंसा की जाती है तो वह भी किया जाएगा। उनके इलाज में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाएगी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।