रायपुर।  गैरों पर भरोसे के कारण ही बीजेपी (B J P) का ये हाल हुआ है। मंतूराम पवार (Manturam Pawar)  का गाजेबाजे के साथ बीजेपी पार्टी में प्रवेश हमारे गले नहीं उतर रहा था। शनिवार को ये बातें राज्य सभा सांसद रामविचार नेताम (Rajya Sabha MP Ramvichar Netam)  ने कही। उन्होंने आगे कहा कि अचानक जिस तरह से मंतूराम पवार (Manturam Pawar) का गर्मजोशी से स्वागत हुआ वह अप्रत्याशित था। स्थानीय जिम्मेदारों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को बिना भरोसे में लिए ही मंतूराम का बीजेपी (bjp) प्रवेश कराया। एक तरह से अगर देखा जाए तो सांसद रामविचार नेताम ने अपनी ही पार्टी के सिध्दांतों पर सवालिया निशान लगा दिया है।

मंतूराम ने लगाया था ये आरोप :

अंतागढ़ उपचुनाव टेपकांड के मुख्य आरोपी मंतुराम पवार ने शनिवार को कोर्ट में 164 के तहत दिए गए बयान में बड़ा खुलासा करते हुए पूर्व सीएम रमन सिंह, अजीत जोगी, राजेश मूणत, अमित जोगी सहित फिरोज सिद्दीकी और अमीन मेनन (Amin Menon) के बीच नाम वापसी के लिए साढ़े सात करोड़ रुपए में डील होने की बात कही। मंतुराम ने कहा था कि उस वक्त लोकतंत्र की हत्या हुई थी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। बता दें कि 2014 में हुए अंतगाढ़ उपचुनाव में मंतुराम पवार कांग्रेस के प्रत्याशी थे और अंतिम समय में नाम वापस लेकर राजनीतिक भूचाल ला दिया था। घटना के चार महीने बाद एक आडियो टेप (Audio tape) जारी हुआ जिसमें तमाम खरीद फरोख्त और डीलिंग (Dealing) का जिक्र किया गया था।
छत्तीसगढ, रायपुर, राज्य सभा सांसद रामविचार नेताम, रामविचार नेताम का विवादित बयान, मंतूराम पवार पर रामविचार नेताम का बयान, छत्तीसगढ़ के मंत्री का विवादित बयान, अंतागढ़ टेपकांड, मंतूराम पवार, अंतागढ़ टेपकांड पर बयानमंतूराम पवार को कुछ दिन पहले बीजेपी ने पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

बीजेपी से निकाले जा चुके है मंतूराम :

छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) के हाईप्रोफाइल अंतागढ़ टेपकांड (Antagarh Tape case) के मुख्य आरोपी मंतूराम पवार को बीजेपी ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है। पार्टी विरोधी कार्यों के कारण प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने मंतूराम को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। पार्टी ने मंतूराम की प्राथमिक सदस्यता समाप्त कर दी है। कोर्ट में अंतागढ़ चुनाव  को लेकर दिए बयान के बाद ये कार्रवाई की गई । वैसे भी बयान के बाद उनका पार्टी में बना रह पाना मुश्किल था। उनका ये कृत्य बीजेपी की रीति नीति दोनों के खिलाफ था।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।