दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) सोमवार को देवती कर्मा (Devti Karma) के समर्थन में चुनावी दंगल में उतरे। उन्होंने उपचुनाव के लिए दंतेवाड़ा (Dantewada By Election) में दो चुनावी सभाओं को संबोधित किया। दोनों सभाओं में मुख्यमंत्री कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा के लिए मतदाताओं से समर्थन मांगा। मंच से भूपेश बघेल ने डॉ रमन सिंह (Dr Raman Singh) पर जमकर हमला बोला। भूपेश बघेल ने कहा कि मंगलवार को रमन सिंह जब वोट मांगने आएं तो उनसे पूछिए कि अडानी को नंदराज पहाड़ किसने दिया।

उन्होंने कहा कि 6 महीने में हमने ऐतिहासिक कार्य किए हैं। धान के 2500 रुपये समर्थन मूल्य, 4000 रुपये मानक बोरे में तेंदूपत्ता खरीदी के साथ वनोपज पट्टा दिया। पूर्वती सरकार बस्तर (Bastar) के आदिवासियों के पैसों से स्वीमिंग पुल, कलेक्ट्रेट में लिफ्ट लगवाने का काम करती थी। आदिवासियों को लूटने का काम करती थी। हम उनकी जमीन वापस करने का काम करते हैं।

सीएम भूपेश ने कहा कि हमने दंतेवाड़ा में सुपोषित दंतेवाड़ा की शुरुआत की है। बच्चों को गर्म भोजन देने का काम हम हर पंचायत से कर रहे हैं। पिछली सरकार में 2 मंत्री थे, केदार कश्यप और महेश गागड़ा लेकिन हमने बस्तर विकास प्राधिकरण में कवासी लखमा, लखेश्वर बघेल, विक्रम मंडावी, संतराम नेताम व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम (Mohan Markam) को रखा है। हम बस्तर में नमक, चना, गुड़ सब देंगे। जाति प्रमाण पत्र जन्म लेते ही हमने देने का वादा किया है। आप कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन दीजिये।

चावल वाले बाबा चोर वाले बाबा बन गये- कवासी लखमा

नकुलनार खेल मैदान में कवासी लखमा (Kawasi Lakhma) ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Former CM Dr Raman Singh) पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले रमन सिंह चावल वाले बाबा थे, पर अब छत्तीसगढ़ में नान घोटाला (NAN Scam) के बाद चोर बाबा बन गये हैं। कांग्रेस सरकार अंदुरुनी स्कूलों को जल्द उन्ही गांवों में खोलेगी। शिक्षामंत्री उमेश पटेल ने कहा कि दंतेवाड़ा के विकास के लिए कांग्रेस प्रत्याशी को भारी मतों से जिताने की लोगों से अपील की। मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि चावल, नमक, गुड़, पौष्टिक आहार कांग्रेस की सरकार आप लोगों तक पहुंचा रही है। बस्तर के लिए 6 महीने में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। अब आप लोगों की बारी है।

भाजपा और कांग्रेस में मुकाबला

दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस की सीधी टक्कर दिवंगत भाजपा (BJP) प्रत्याशी भीमा मंडावी (Ojasvi Mandavi) की पत्नी ओजस्वी मंडावी से है। दोनों ही दल इस चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं। 21 सितम्बर की शाम को चुनाव प्रचार का शोर थम जायेगा, और 23 सितंबर को मतदान होंगे 27 सितंबर को परिणाम भी घोषित हो जायेगा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें