रायपुर। नान घोटाले (NAN Scam) में गिरफ्तार पूर्व लेखाधिकारी चिंतामणि चंद्राकर (Chintamani Chandrakar) ने अपनी सफाई में शपथ पत्र पेश किया है। उन्होंने 15 सितंबर को हुए पूरे घटनाक्रम को शपथ पत्र के माध्यम से  कोर्ट में प्रस्तुत किया है। गौरतलब है कि 15 सितंबर की सुबह EOW ने चिंतामणि चंद्राकर को उनके घर से हिरासत में लिया गया था।

जरूर पढ़ें यह खबर

NAN Scam में उपलेखापाल चिंतामणि चंद्राकर को EOW ने किया गिरफ्तार

इसके चंद घंटे बाद चिंतामणि चंद्राकर की पत्नी लता चंद्राकर ACB/EOW मुख्यालय पहुंची, इस दौरान उनके साथ उनके वकील भी मौजूद रहे। ईओडब्ल्यू EOW की टीम चिंतामणि के दुर्ग स्थित निवास पहुंची और उन्हें गिरफ्तार कर रायपुर लाई, जहां उनसे लगातार सवाल पूछे गए। पूछताछ में नान घोटाले को लेकर बड़ा खुलासा होने की उम्मीद की जा रही है।

बता दें की ईओडब्ल्यू ने नान मामले (NAN Scam) में यह गिरफ्तारी ऐसे समय में की है जब कि यह मुद्दा गरम है साथ ही दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada By Election) भी होने हैं। घोटाले के मुख्य आरोपी शिव शंकर भट्ट (Shivshankar Bhatt) सरकारी गवाह बन गए हैं। उन्होने ने पूर्व सीएम रमन सिंह (Former CM Dr Raman Singh) सहित पूर्व खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहिले (Punnulal Mohile) को भी दोषी बताया है, भट्ट ने सीधे तौर पर पूर्व मुख्यमंत्री रमनसिंह पर 21 लाख फर्जी राशन कार्ड बनाने का आरोप लगाया है।

आप भी पढ़िए पूरा शपथ पत्र..

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।