रायपुर। राजधानी के शराब दुकानों (Liquor Shop) में तय कीमत से ज्यादा कीमत पर शराब बेची जा रही है। इस मुद्दे को The Rural Press ने प्रदेश में 1 करोड़ लोगों का दर्द, रोज शराब के ठेके पर कट रही है उनकी जेब… देखें VIDEO  के शीर्षक से प्रमुखता से उठाया था। जिसके बाद छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने इसपर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए। आबकारी विभाग (Excise Department) द्वारा प्रदेश भर के मदिरा दुकानों की सघन जांच की जा रही है।

जरूर पढ़ें यह खबर

प्रदेश में 1 करोड़ लोगों का दर्द, रोज शराब के ठेके पर कट रही है उनकी जेब… देखें VIDEO

कर्मचारी हुए बर्खास्त

आबकारी विभाग (Excise Department) के राज्य स्तरीय उड़नदस्ता द्वारा माना, अभनपुर, मालवीय रोड़, टिकरापारा, लाखेनगर, पुरानीबस्ती तथा टाटीबंध मदिरा दुकानों की सघन जांच की गई। उड़नदस्ता द्वारा अधिक दर पर शराब विक्रय के तीन प्रकरण कायम किए गए और संबंधित कर्मचारियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।

एजेंसी पर दो लाख रुपए का जुर्माना

रायपुर संभागीय उड़नदस्ता आबकारी टीम द्वारा रायपुर जिले के देशी-विदेशी मदिरा दुकान मांढर में देसी मदिरा प्लेन और मसाला को निर्धारित मूल्य से 10-10 रु. अधिक दर पर बेचते हुए पाया गया। जिसके बाद दो कर्मचारियों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है। साथ ही अधिक दर पर मदिरा विक्रय होना पाये जाने पर जिले में नियुक्त प्लेसमेंट एजेंसी के विरूद्ध प्रकरण कायम करते हुए सी.एस.एम.सी.एल. द्वारा दो लाख रु की शास्ति अधिरोपित की गई।

पूरे प्रदेश में हो रही जांच

संभागीय उड़नदस्ता आबकारी, बिलासपुर की टीम द्वारा सीपत, राजकिशोर नगर, सरकंडा, अशोक नगर तथा वसुंधरा नगर स्थित मदिरा दुकानों की जांच की गई। इन दुकानों में उचित दर पर मदिरा का विक्रय होना पाया गया। इसी तरह संभागीय उड़नदस्ता आबकारी बस्तर की टीम द्वारा भी 15 मदिरा दुकानों की जांच की गई और जांच में मदिरा दुकानों में उचित दर पर विक्रय होना पाया गया। राज्य में आबकारी अपराधों को नियंत्रित करने के लिए आबकारी आयुक्त द्वारा चार सदस्यीय समिति का गठन भी किया गया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।