रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के स्कूल शिक्षा मंत्री (School Education Minister, Chhattisgarh) डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम (Dr. Premasay Singh Tekam) का बैग ट्रेन से चोरी हो गया है। रायपुर से पेंड्रा रोड जाते समय मंत्री का बैग अमरकंटक एक्सप्रेस (Amarkantak Express) से चोरी हो गया। मंत्री प्रेमसाय को पेंड्रा रोड पहुंचने पर बैग चोरी हो जाने की जानकरी मिली। जिसके बाद रेलवे प्रशासन और स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मच गया।

मंगलवार की रात करीब साढ़े दस बजे घटना की जानकारी मिली। मगर बुधवार सुबह तक बैग की जानकारी नहीं मिली। प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री ( School Education Minister ) डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम  ( Dr. Premsay Singh Tekam) ने पत्रकारों को बताया कि उन्होंने बैग चोरी की शिकायत थाने में दर्ज नहीं कराई है। दरअसल इससे पहले भी एक मंत्री का बैग गायब हो गया था, जिसे उनके कार्यकर्ता ने ही सुरक्षा के लिहाज से अपने पास रखा था। जिसकी जानकारी बाद में मिली, ऐसा हो सकता है कि किसी कार्यकर्ता ने ही बैग अपने पास रखा हो। यदि आगे कोई जानकारी नहीं मिलती है तो थाने में शिकायत दी जाएगी।

बैग में थे 30 हजार रुपए

शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम सिंह (Dr. Premasay Singh Tekam) बीते मंगलवार अमरकंटक सुपरफास्ट एक्सप्रेस से रायपुर से पेंड्रा के लिए रवाना हुए थे। उन्हें बुधवार को स्कूलों में बच्चों को नश्ता बांटे जाने के कार्यक्रम में शामिल होना था। बैग अमरकंटक एक्सप्रेस से रायपुर से पेंड्रा रोड रेस्ट हाउस पहुंचने के बीच चोरी हुआ। काफी खोजबीन के बाद बैग का पता नहीं चला। बैग में 30 हजार रुपये नगद सहित अन्य सामान थे। फिलाहल रेल और पुलिस प्रशासन द्वारा बैग को खोजने का प्रयास जारी है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।