प्रयागराज। पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayanand) के खिलाफ कोर्ट के समक्ष 164 के तहत बयान दर्ज करवाने के बावजूद अब तक रेप का केस (Rape Case) दर्ज न होने और उन्हें गिरफ्तार न किए जाने से नाराज पीड़ित छात्रा ने बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) का दरवाजा खटखटाया है। छात्रा अपने पिता और भाई के साथ बुधवार सुबह इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंची।

पुलिस एवं एसआईटी की कार्यप्रणाली पर सवाल

बता दें कि इससे पहले मंगलवार शाम को पीड़ित छात्रा ने पत्रकारों से बातचीत की और पुलिस एवं एसआईटी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया। पीड़ित छात्रा का आरोप है कि 164 के बयान होने के 24 घंटे बाद भी पुलिस स्वामी चिन्मयानंद पर कोई कार्रवाई नहीं की है।

पीड़ित छात्रा ने मीडिया के माध्यम से एसआईटी से पूछा कि आखिर स्वामी चिन्मयानंद पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है? पीड़िता ने कहा कि एसआईटी के लोग भी इस बात का ठीक से जवाब नहीं दे रहे हैं। आखिर अब किस चीज का इंतजार कर रही है एसआईटी? उन्‍होंने कहा कि स्वामी चिन्मयानंद बच्चा बनकर बीमारी का नाटक कर रहा है।

चिन्मयानन्द की तबियत खराब, दिव्यधाम में चल रहा इलाज

यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे चिन्मयानंद की तबियत खराब हो गई है। चिन्मयानंद ने सीने में दर्द की शिकायत की है। उनके इलाज के लिए तीन डॉक्टर समेत छह लोगों को लगाया गया है। डॉक्टर उनका दिव्य धाम में ही इलाज कर रहे हैं। स्वामी चिन्मयानंद का इलाज करने पहुंचे डॉक्टर एमएल अग्रवाल ने बताया, ‘हमें सूचना मिली कि चिन्मयानंद की तबियत कुछ खराब है, उन्हें देखने जाना है। इस पर मैं और कार्डियोलॉजिस्ट केसी वर्मा उन्हें देखने आए थे। उन्हें लूज मोशन की समस्या थी। कार्डियो के अभी कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए हैं, उन्हें पेट की समस्या थी, जिसकी दवा दे दी गई है।