रायपुर। प्रदेश कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह (Dr Raman Singh) और अजीत जोगी (Ajit Jogi) का पुतला प्रदेश भर में जलाया गया। इस बीच अजीत जोगी का एक ऐसा पुतला सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल हो रहा है  जिसे देख हर किसी के जहन में बस एक ही ख्याल आ रहा है कि वर्तमान समय में राजनीति का स्तर कितना गिर चुका है। जी हां आप भी यदि इस पुतले को देखेंगे तो आपके मन में भी यही ख्याल आएगा।

प्रदेश कांग्रेस (Congress) पार्टी द्वारा कांकेर में बनाए गए पुतले में अजीत जोगी को व्हील चेयर में बैठा दिखाया गया और उसी पुतले को व्हील चेयर समेत ही जला दिया गया। अब यह तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है।

दरअसल नान घोटाले और अंतागढ़ फिक्सिंग (Antagarh Tape Scam) में अजीत जोगी और डॉ रमन सिंह का नाम आने के बाद कांग्रेस ने लोकतंत्र की हत्या बताते हुए प्रदेश में दोनों नेताओं का पुतला जलाया। इतना ही नहीं इस दौरान मंतूराम पवार (Manturam Pawar) और अजीत जोगी ऑडियो बजाया। जिसमें जोगी से मंतूराम अपने नाम वापस लेने के बदले लालबत्ती और बंगला आदि की मांग करते सुनाई दे रहे हैं।

कांकेर (Kanker) में बनाए गए व्हील चेयर पर बैठए अजीत जोगी के पुतले को राजनीतिक जानकारों ने गरिमाहीन बताया। आपको बता दें कि वर्ष 2004 में एक दुर्घटना के बाद से ही अजीत जोगी व्हील चेयर पर हैं। इसके बावजूद वो प्रदेश राजनीति में सक्रिय हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।