रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) का जनचौपाल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम आज विकासखण्ड आरंग के ग्राम चटौद निवासी दिव्यांग लीलाधर साहू (Liladhar sahu) के लिए महत्वूपर्ण सौगात लेकर आया। यहां मुख्यमंत्री (Chief Minister) के हाथों बैटरीयुक्त मोटराइज्ड ट्राई सायकल पाकर दोनों पैर से असमर्थ लीलाधर खुशी से गदगद हो गए और कहा कि इससे मेरी जिंदगी को नई ताकत मिल गई है।

अब मुझे जिंदगी के गुजर-बसर में कोई परेशानी नहीं आएगी। लीलाधर (Liladhar sahu) ने बताया कि माता-पिता और भाई सहित चार सदस्यों के परिवार को चलाने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मुझ पर है।

मुझे इसके लिए रोज 10 किलोमीटर की दूरी तय करना पड़ता था। वहां स्थित अपने छोटी सी मनिहारी दुकान के सहारे अपने पूरे परिवार का गुजर-बसर होता है। मुझे अब मोटराइज्ड ट्राई सायकल मिल जाने से दुकान तक आने-जाने और परिवार चलाने में काफी आसानी होगी। दिव्यांग लीलाधर ने ट्राई सायकल के मिलने पर शासन के प्रति आभार जताया और सरकार द्वारा जनहित में किए जा रहे कार्यों की खूब सराहना भी की।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।