रायपुर। अंतागढ़ टेप कांड (Antagarh Tape Case) में मंतूराम पवार (Manturam Pawar) ने गुरूवार को बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि अंतागढ़ चुनाव (Antagarh By Election) में मुझे रमन सिंह (Dr Raman Singh) ने बुरी तरह ठग लिया। न तो मुझे टिकट मिली न ही सत्ता। इतना ही नहीं नाम वापस न लेने पर उन्हें एनकाउंटर करने की धमकी दी गई थी।

मंतूराम के साथ 6 प्रत्याशियों को दी गई थी धमकी

मंतूराम (Manturam Pawar) गुरूवार को छह प्रत्याशियों को साथ लेकर रायपुर प्रेस क्लब पहुंचे थे। जहां उन्होंने मीडिया को बताया कि उन्हें ही नाम वापिस लेने की धमकी नहीं दी गई थी। उनके अलावा 6 प्रत्याशी और थे जिन्होंने अपना नाम उपचुनाव से वापिस लिया। मंतुराम पवार के अनुसार देवनाथ, भीम सिंह उसेंडी, भोजराज नाग, महादेव उसेंडी, समंदर नेताम और चुरेद्र कुमार ने उपचुनाव से अपना नाम वापिस लिया था। उन्हें धमकी दी गई थी कि तुम कभी भी दुर्घटना के शिकार हो सकते हो। मंतूराम ने आगे बताया कि उन्हें उनके परिवार की चिंता थी। जिसके चलते उन्होंने डर से नामांकन से अपना नाम वापिस ले लिया।

टिकिट देने का मिला था आश्वासन

मंतूराम ने यह भी आरोप लगाया कि अंतागढ़ कांड में रमन सिंह के साथ अजीत जोगी (Ajit Jogi) और अमित जोगी (Amit Jogi) दोनों का हाथ था। दोनों ने मिलकर षडयंत्र रचा। अजीत जोगी के चलते ही बीजेपी तीन बार सरकार बनाने में कामयाब हुई। मंतूराम ने रमन सिंह पर आरोप लगाया कि उन्हें टिकिट देने का आश्वासन दिया गया था। लेकिन, उन्हें न तो विधानसभा का टिकिट मिला और न लोकसभा का।

अंतागढ़ टेपकांड में बना मोहरा

मंतूराम ने कहा कि मुझे अंतागढ़ कांड (Antagarh Tape Case) में मोहरा बनाया गया। बीजेपी ने मेरा अपमान किया। पहले पैसों का लालच दिया गया। बाद में जान से मारने की धमकी दी जाने लगी। मंतूराम ने कहा कि मैं आज भी दबाव में हूं। अजीत जोगी और रमन सिंह ने मुझे इस कांड में मुझे फंसाया है। मंतूराम ने कहा कि भाजपा ज्वाइन करने के महीनों बाद भी जब निगम-मंडल में नियुक्ति नहीं दी गई तब वो अजीत जोगी से मिले। उन्होंने कहा कि आपने जो बातें कही थी वो अब तक पूरा नहीं हो पाया है। आप रमन सिंह से बात करिए।

पुनीत राजेश मूणत के साथ मिलकर काम करवा देगा- मंतूराम

मैं जब रमन सिंह से मिला तब हमारी चर्चा के बीच पुनीत गुप्ता वहां आए थे। उस दौरान वे डॉक्टर की वेशभूषा में थे। रमन सिंह ने पुनीत से मेरा परिचय भी कराया था। तब मैंने रमन सिंह से पूछा था कि अब मेरा क्या होगा? तब उन्होंने कहा था कि चिंता मत करो, मैंने जो कहा है वो सब पूरा होगा। पुनीत, राजेश मूणत के साथ मिलकर ये सारे काम करवा देगा।

आदिवासियों के साथ किया धोखा

मंतूराम ने बताया कि नाम वापिस लेने की एवज में छह प्रत्याशियों को एक-एक करोड़ दिया जाएगा। लेकिन, किसी को पचास मिला, किसी को 40 हजार मिला। सभी छह प्रत्याशियों ने मजिस्ट्रेट के सामने 164 के तहत बयान दर्ज करा दिया है। इनमें रमन सिंह, अजीत जोगी, अमन सिंह (Aman Singh) और राजेश मूणत (Rajesh Munat) के नाम धमतरी थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। मंतूराम ने कहा कि रमन सिंह ने मेरे साथ, आदिवासियों के साथ घोखा किया है। इसलिए दंतेवाड़ा की जनता से अपील करता हूं कि वह बीजेपी को परास्त करें।

मैं वॉइस सैंपल देने के लिए तैयार

मंतूराम ने कहा कि हम जांच चाहते हैं। चाहें फिर केंद्र स्तर की ही कोई संस्था इसकी जांच करे। मंतूराम ने कहा कि मैं वाइस सैंपल देने के लिए तैयार हूं। रमन सिंह, अजीत जोगी, अमित जोगी क्यों नही वॉइस सैंपल दे रहे हैं? यदि इन्होंने वाॉइस सैंपल दिया तब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।