रायपुर। दंतेवाड़ा उपचुनाव में अपना दमखम दिखाने के बाद कांग्रेस (Congress) का सारा ध्यान अब चित्रकोट में होने वाले उपचुनाव (Chitrakot By Poll) पर लगा है। आपको बता दें कि इसे लेकर एक दौर की प्रदेश चुनाव समिति और स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ बैठक हो चुकी है। पार्टी के आला-नेताओं का कहना है कि तीन नामों का पैनल बन चुका है। बस एक नाम फाइनल करना है।

30 सितंबर तक प्रत्याशियों को जमा करना है नामांकन फॉर्म

बस्तर संभाग की दंतेवाड़ा (Dantewada) विधानसभा सीट पर सोमवार को मतदान हुआ। इसी संभाग की एक और विधानसभा सीट चित्रकोट में उपचुनाव का भी बिगुल बज गया है। चुनाव आयोग ने 21 अक्टूबर को उपचुनाव की घोषणा की है। 30 सितंबर तक प्रत्याशियों को नामांकन फॉर्म जमा करना है। 18 सितंबर को पार्टी के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और एआइसीसी सचिव डॉ. चंदन यादव ने जगदलपुर में पहले ही चित्रकोट उपचुनाव को लेकर प्रदेश चुनाव समिति की बैठक ले ली है। आपको बता दें कि सांसद दीपक बैज चित्रकोट के पूर्व विधायक रह चुके हैं। सांसद बनने के बाद उन्होंने विधायक का पद छोड़ दिया, इसलिए इस सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है।

सीएम-पीसीसी अध्यक्ष 25 को जांएगे दिल्ली

पैनल के नामों को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम (PCC Chief Mohan Markam) 25 सितंबर को दिल्ली जाएंगे। वहां, छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) प्रभारी पीएल पुनिया (PL Punia) के साथ पैनल के नामों को लेकर चर्चा होगी। पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के सामने एक नाम रखा जाएगा। उनकी मुहर लगने के बाद उसी दिन पार्टी अधिकारिक रूप से प्रत्याशी की घोषणा कर सकती है। जो भी प्रत्याशी होगा, वह नामांकन फॉर्म का दो सेट मुहूर्त के अनुसार पहले जमा कर देगा। नामांकन भरने की अंतिम तारीख को मुख्यमंत्री बघेल, पीसीसी अध्यक्ष मरकाम, सांसद बैज समेत कई आला-नेताओं की उपस्थिति में शक्ति प्रदर्शन करते हुए नामांकन फॉर्म का एक और सेट जमा किया जाएगा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।