रायपुर।ओपी जिंदल विश्वविद्यालय (OP Jindal University) और एलेट्स टेक्नोमीडिया के संयुक्त तत्वाधान में राजधानी में स्कूल शिक्षा को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से डिजिटल लर्निंग पत्रिका 13वें स्कूल लीडरशिप समिट का आयोजन 27 सितम्बर को किया जाएगा। सम्मेलन का उद्घाटन मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा मंत्री उमेश नंदकुमार पटेल (Minister Umesh Nandkumar Patel) करेंगे।

वहीँ महापौर प्रमोद दुबे, ,आयुक्त शिव अनंत, प्रवीण पुरंग, डॉ आर.डी. पाटीदार, डॉ संजीव पी साहनी जैसे प्रतिष्ठित व्यक्तित्व भी इस सम्मेलन में शामिल होंगे। सम्मेलन में शिक्षा क्षेत्र में सबसे अधिक चर्चित विषयो पर सम्बोधन होगा।

इसके अंतर्गत ड्राफ्ट न्यू एजुकेशन पालिसी (Draft new education policy), एजुकेशनल अर्टिफिशल इंटेलिजेंस एंड बिग डाटा इन एजुकेशनल का अभूतपूर्ण विकास, एडुटेक समाधान प्रदाता डिजिटल शिक्षा को सरल बनाने, स्कूली शिक्षा में पुन: परिभाषित मूल्यांकन और भी बहुत से विषयो को सम्बोधित किया जाएगा।

नवीनतम और अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी का प्रदर्शन भी किया जाएगा

प्रदर्शनी में पारिस्तिथिकी तंत्र में नवीनतम और अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी का प्रदर्शन भी किया जाएगा। इसके अलावा इस सम्मेलन में- टीचर्स ग्लोरी अवार्ड्स का भी आयोजन किया जाएगा, जो शिक्षको को शिक्षा क्षेत्र में उनकी ताकत और जूनून का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित करेगा। इसके बाद एक वैधानिक सत्र होगा, जहाँ विभिन्न विद्यालयों के प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों को शिक्षा के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित करेंगे।

बता दें कि पिछले 12 संस्करणों में एलेट्स खुद के लिए एक जगह बनाने में सफल रहा है। स्कूल लीडरशिप समिट ने विभिन्न शिक्षा हितधारकों को तकनीकी हस्तक्षेपों द्वारा सशक्त बेहतरीन प्रथाओं पर विचार विमर्श करने के लिए एकत्रित किया गया है।
ओपी जिंदल विश्वविद्यालय (OP Jindal University) के उप- कुलपति डॉ आर डी पाटीदार ने इस सम्मेलन के सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी तथा सम्मेलन को भव्य रूप से सफल बनाने हेतु ओपी जिंदल विश्वविद्यालय का पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें