रायपुर। राज्य शासन (State government) द्वारा मुख्यमंत्री समग्र ग्रामीण विकास योजना के तहत चालू वित्तीय वर्ष 2019-20 में दुर्ग जिले में 194 विभिन्न विकास कार्यों के लिए 6 करोड़ 52 लाख 87 हजार रूपए की स्वीकृति प्रदान की गई है। यह स्वीकृति लोक निर्माण एवं गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू (Minister Tamradhwaj Sahu) की अनुशंसा पर अधोसंरचना निर्माण कार्यों के लिए पंचायत विभाग द्वारा दी गई है। स्वीकृत कार्यों में सी.सी. रोड़ निर्माण, सामुदायिक भवन निर्माण, निर्मला घाट निर्माण, अटल समरसता भवन आदि कार्य शामिल हैं।

मंत्री ने विश्व पर्यटन दिवस पर दी बधाई

पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू (Minister Tamradhwaj Sahu) ने प्रदेशवासियों को विश्व पर्यटन दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी है। ताम्रध्वज साहू (Minister Tamradhwaj Sahu) ने कहा है कि पर्यटन दिवस मनाने का उद्देश्य विश्व में इस बात को प्रसारित तथा जागरूकता फैलाने के लिए हैं कि किस प्रकार पर्यटन वैश्विक रूप से सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक तथा आर्थिक मूल्यों को बढ़ाने तथा आपसी समझ बढ़ाने में सहायता कर सकता है। उन्होंने कहा है कि छत्तीसगढ़ में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राज्य शासन द्वारा निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें