बीजापुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले में नक्सल हिंसा (Naxal Violence) के खिलाफ पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने दावा किया है कि देश के बड़े नक्सल नेता (Naxal Leader) आजाद की पत्नी और नक्सल संगठन में सक्रिय सुजाता को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया है।

गिरफ्तार महिला नक्सली सुजाता उर्फ नागाराम रूपा को संगठन के तेलंगाना (Telangana) स्टेट कमेटी की सचिव बताया जा रहा है। कई नक्सल हिंसा वारदातों में इसके शामिल होने की जानकारी पुलिस के पास थी। पुलिस का दावा है कि सुजाता छत्तीसगढ़, तेलंगाना के अलावा महाराष्ट्र और ओडिशा में सक्रिय रही है।

बीजापुर (Bijapur) के एसपी दिव्यांग पटेल ने नक्सली नेता सुजाता (Sujata) की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। तेलंगाना पुलिस (Police) ने वारंगल से सुजाता को गिरफ्तार किया। जिसके बाद प्रोडक्शन वारंट पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने उसे बीजापुर लाया गया है। कानूनी प्रक्रिया के बाद सुजाता को कोर्ट (Court) में पेश कर जेल (Jail) दाखिल करने की कवायद की जा सकती है।

8 लाख रुपए का ईनाम घोषित है

छत्तीसगढ़ पुलिस को लंबे समय से इस महिला नक्सली की तलाश थी। तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में कई बड़ी नक्सली वारदातों में ये शामिल रह चुकी है। पुलिस को इससे बड़ा इनपुट मिलने की उम्मीद है। गिरफ्तार माओवादी सुजाता तेलंगाना स्टेट कमेटी में डीसीएम के पद पर कार्यरत थी, उक्त पद पर 8.00 लाख रुपये का ईनाम घोषित है। आपको बता दें कि प्रदेश में नक्सल हिंसा के खिलाफ सुरक्षा बल के जवान लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। बीजापुर में ही सितंबर माह में 5 से अधिक नक्सलियों ने सरेंडर किया, इनमें दो हार्ड कोर नक्सली शामिल हैं। इसके अलावा 5 से अधिक नक्सलियों को गिरफ्तार करने का दावा भी किया गया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें