दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada by election) में मतगणना का तीसरा चरण आरंभ हो चुका है। दूसरे चरण में कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी देवती कर्मा (Devti Karma) अपनी प्रतिद्वंद्वी ओजस्वी मण्डावी (Ojasvi Mandavi) से दूसरे राउंड में 2847 मतों से आगे हैं। दूसरे चरण में बीजेपी (BJP) को 2123 मत प्राप्त हुए हैं वहीं कांग्रेस को 3413 मत मीले हैं। इस प्रकार दूसरे चरण में कांग्रेस, बीजेपी से 2847 मत से आगे चल रही है। देवती कर्मा पहले राउंड में बीजेपी प्रत्याशी से 1756 वोटों से आगे रहीं।

इससे पहले आज सुबह प्रथम चरण की मतगणना में बीजेपी को 1511 मत प्राप्त हुए वही कांग्रेस को 3267 मत प्राप्त हुआ था। कांग्रेस बीजेपी से 1756 मत से आगे चल रही थी। शुक्रवार की सुबह 8 बजे से जिला मुख्यालय के डाइट परिसर में दंतेवाड़ा (Dantewada) उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। मतदान के तीसरे चरण के रूझान में भी देवती कर्मा ओजस्वी मंडावी से करीब 4278 वोटों से आगे चल रही हैं।

पहले राउंड के रूझान आने के बाद से ही कांग्रेस खेमे में खुशी की लहर है। पहले राउंड में दूसरे नंबर पर बीजेपी प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी को 1511 वोट मिले हैं। डाकमत्रों की गिनती में भी कांग्रेस प्रत्याशी को ज्यादा मत मिले। बता दें कि 23 सितंबर को उपचुनाव के लिए हुए मतदान में 60.21 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। इस विधानसभा क्षेत्र में करीब 1 लाख 88 हजार मतदाता हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें