रायपुर। चित्रकोट उपचुनाव (Chitrakote by-election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है। भाजपा ने चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव में लच्छुराम कश्यप पर दांव खेला है। पार्टी के शीर्ष नेताओं की बैठक के बाद लच्छुराम कश्यप के नाम पर मुहर लगा दी गयी है। अब देखना ये होगा कि लच्छुराम चित्रकोट में कमल का फूल खिला पाने में सफल होते है या नहीं।

इधर दंतेवाड़ा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी को मिली करारी हार के बाद के बाद चित्रकोट उपचुनाव जीतने की राह आसान नहीं होगी। ऐसे में चित्रकोट उपचुनाव में भाजपा की साख बचाने शीर्ष नेताओं को जमीन में उतरकर जीत का दम भरना होगा। चिटकोट उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी लच्छुराम कश्यप और कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम का आमना-सामना चुनावी दंगल में होने वाला है। इस दंगल में कौन बाजी मारता है, फिलहाल ये तो वक्त ही बताएगा।

हालांकि इन दिनों छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की लहर भाजपा पर कहर बनकर टूट रही है। ऐसे में इस लहर के बीच से लच्छुराम कश्यप को जीत दिला पाना भाजपा के लिए चुनौती से कम नहीं हैं।

भाजपा चुनाव प्रबंधन के मास्टर बृजमोहन अग्रवाल को मिलेगी जिमेदारी?

राजनीतिक गलियारों में इन दिनों इस बात पर भी खूब चर्चा हो रही है कि क्या दंतेवाड़ा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी को मिली करारी हार के बाद अब पार्टी अपने कुछ मास्टरमाइंड शीर्ष नेताओं को प्रचार प्रसार की कमान सौंपने की तैयारी में है।

ऐसे में चर्चा ये भी है कि दंतेवाड़ा उपचुनाव में भाजपा चुनाव प्रबंधन के मास्टर बृजमोहन अग्रवाल को दूर रखने का परिणाम पार्टी को भुगतना पड़ा था। पार्टी चित्रकोट उपचुनाव में ये गलती नहीं दोहराना चाहेगी। ऐसे में चुनाव प्रबंधन के मास्टर बृजमोहन अग्रवाल को चित्रकोट उपचुनाव में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने की अटकलें तेज हो गयी है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें