नई दिल्ली। दाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा (rohit sharma) ने टीम इंडिया (team india) के लिए एक इतिहास रच दिया है। विशाखापट्टनम YS राज शेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के पहले दिन रोहित शर्मा का बल्ला गरजा और उन्होंने शानदार शतक ठोक दिया।

टेस्ट क्रिकेट (test cricket) में रोहित शर्मा (rohit sharma) को बतौर ओपनर पहली बार मौका मिला और उन्होंने इस मौके को भुनाते हुए पहले दिन चायकाल तक 154 गेंदों में 10 चौके और 4 छक्कों की मदद से शतक ठोक डाला। इसी के साथ रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए एक इतिहास रच दिया। दरअसल, रोहित शर्मा भारत की ओर से तीनों फॉर्मेट में बतौर ओपनर शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं, जबकि दुनिया के वे 8वें ऐसे खिलाड़ी हैं।

बन गए पहले भारतीय खिलाड़ी

रोहित शर्मा भारत के लिए वनडे, टी20 और अब टेस्ट क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी हैं। भारत की ओर रोहित शर्मा को मिलाकर कुल तीन ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शतक जड़ा है। सबसे पहले सुरेश रैना ने ये कमाल किया था, जबकि रोहित शर्मा ऐसे दूसरे खिलाड़ी बने थे। वहीं, केएल राहुल ने भी भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में सेंचुरी लगाई है।

भारत के चौथे ओपनर बल्लेबाज बने रोहित

भारतीय टीम की ओर से टेस्ट क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज पहले मैच में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। शिखर धवन ने अपने टेस्ट डेब्यू में बतौर ओपनर शतक जड़ा था, जबकि केएल राहुल ने भी अपने टेस्ट मैच में सेंचुरी ठोकी थी। इनके अलावा युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी अपने टेस्ट डेब्यू में ओपनिंग करते हुए शतक जड़ चुके हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें।