रायपुर। प्रदेश की राजनीति (Chhattisgarh Politics) में इन दिनों बयानबाजी का दौर है। मगर बयान देने के दौरान नेता यह नहीं सोचते कि वे क्या कह रहे हैं। कांग्रेस के प्रखर वक्ता माने जाने वाले दिग्गज मंत्री रविन्द्र चौबे (Agriculture Minister Ravindra Choubey) पलटवार करते-करते ऐसा कुछ बोल गए, जिससे राजनीति गरमा सकती है।

कांग्रेस रामलीला के बहाने बना रही वोट बैंकः भाजपा

भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि पार्टी अपना वोट बैंक बढ़ाने के लिए रामलील का मंचन कर रही है। ऐसे में कांग्रेस द्वारा आयोजित किये जा रहे “कौशल्या के राम” कार्यक्रम को लेकर भाजपा (BJP) के आरोपों पर पलटवार करते हुए मंत्री महोदय “भाजपा के राम और हमारे राम में अंतर है। हमारे राम शबरी के राम हैं, निषाद के राम हैं, वनवासी के राम हैं। वहीं भाजपा के राम मॉब लिंचिंग के राम हैं,चंदा बटोरने के राम हैं। देश की संस्कृति में रामलीला रची बसी है और इसलिए कांग्रेस रामलीला करवा रही है।

कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे (Agriculture Minister Ravindra Choubey) ने आगे कहा कि भाजपा का नैतिक अधिकार नहीं है क्या…. राम सिर्फ भाजपा के हैं? कल विधानसभा में हमने कहा है कांग्रेस (Congress) के राम का मतलब है। शबरी के राम, वनवनसियो और निषाद राज के राम। भाजपा के राम का मतलब चंदा बटोरने के लिए राम की तस्वीर। धंधा करने के लिए राम की तस्वीर। राम शिला पूजन के बहाने वोट बटोरने की कोशिश। मॉब लॉन्चिंग के बहाने चोट करने की तस्वीर। हमारे और उनके राम में बहुत फर्क है। राम हमारे संस्कृति में बसे हैं। भाजपा ने हमेशा राम नाम का दुरुपयोग किया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें