दंतेवाड़ा। आप पार्टी व सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी (Social worker Soni Sori) को पुलिस ने धारा 151 के तहत शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें पुलिस (Police) ने पालनार से गिरफ्तार किया। उनकी गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए मनीष कुंजाम (Manish Kunjam) ने कहा कि जब आदिवासी शांतिपूर्ण ढंग से अपनी बात रखने पहुंच रहे थे, तब आंदोलन को कुचला जा रहा है। सोनी सोरी की गिरफ्तारी गलत तरीके से हुई है। अब आंदोलन आगे और तेज होगा।

आपको बता दें कि सोनी सोरी (Soni Sori) 4 अक्टूबर को दन्तेवाड़ा (Dantewada) जिला प्रशासन से जेल में बंद कैदियों की रिहाई को लेकर कुआकोंडा में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करना चाह रही थी। प्रशासन ने आवेदन में भीड़ की संख्या और आंदोलन का समय नहीं दर्शाने के साथ नक्सलग्रस्त इलाके में सुरक्षा का हवाला देते हुए अनुमति नहीं दी थी।

प्रशासन द्वारा अनुमति न दिए जाने के बावजूद रैली के लिए अंदरुनी इलाके बुरगुम, अरनपर, पोटाली, नीलावाया, बर्रेम, जबेली, पोरदेम, चिरमुर, गोडेरास से हजारों ग्रामीण पालनार में जमा हो गये थे। रैली के लिए सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी (Social worker Soni Sori) जैसे ही पालनार पहुंची उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। मिली जानकारी के अनुसार उन्हें दंतेवाड़ा लेकर पहुंचे हैं।

उनकी गिरफ्तारी को मनीष कुंजाम ने पुलिस की बर्बरता बताते हुए कहा कि आंदोलन में कोई भी आदिवासी पारम्परिक हथियार भी नहीं लेकर पहुंचे थे। सरकार ने चुनाव से पहले वादा किया था जेल बन्द आदिवासीयो की रिहाई करेंगे। मगर आज इस वादे को 10 माह हो चुके हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।