रायपुर। सीएम भूपेश बघेल  (CM Bhupesh Baghel) ने केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) को पत्र लिखा है। उन्होंने किसान परिवारों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अन्तर्गत प्रदान की जाने वाली राशि की द्वितीय और तृतीय किश्त की राशि नहीं मिलने के कारण यह पत्र लिखा है। सीएम ने मंत्री से किसानों को तीन किश्तों में मिलने वाली 6 हजार की राशि स्वीकृत करने का अनुरोध किया है।

सीएम (CM Bhupesh Baghel) ने पत्र में लिखा है कि प्रदेश में दिनांक 05.10.2019 तक कुल 18,16,881 किसान परिवारों की प्रविष्टि की गई है। किन्तु अभी तक प्रथम किश्त कुल 13,77,437 किसान परिवार, द्वितीय किश्त 4,14,028 एवं तृतीय किश्त 23,859 किसान परिवारों को प्रदत्त की गई है।

संबंधित सभी विवरण जैसे आधार नंबर, बैंक खाता विवरण एवं अन्य संबंधित विवरण की जांच करने तथा जानकारी त्रुटिरहित पाये जाने के बाद ही किसान परिवारों के लिये प्रथम किश्त की राशि की स्वीकृति दी गई है तथा 13,77,437 परिवारों के बैंक खाता में राशि अंतरित भी हुआ है। जिनमें से 23859 किसानों को तृतीय किश्त की राशि प्राप्त हो गई है । शेष किसान परिवारों को द्वितीय एवं तृतीय किश्त की राशि स्वीकृत किये जाने की आवश्यकता है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।