रायपुर। दीवाली के पहले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के लोगों को सरकार की ओर से तोहफा मिल सकता है। छत्तीसगढ़ में सरकार कम कीमत पर घर का सपना साकार करने की तैयारी में है। आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर (Housing and Environment Minister Mohammad Akbar) ने इस बात के संकेत दिए हैं कि राज्य में हाउसिंग बोर्ड के बने मकान सस्ते होंगे। हालांकि यह तय नहीं है कि कीमत कितनी और कब से कम होगी।

सोमवार को मिलिये मंत्री से कार्यक्रम में केबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर (Minister Mohammad Akbar) राजीव भवन में उपस्थित रहे इस दौरान उन्होंने बताया कि विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है। जिसे आने वाले दिनों में कैबिनेट में पेश किया जाएगा। कैबिनेट ही तय करेगी, कि हाउसिंग बोर्ड के मकानों की कीमत कितनी कम की जाए। हालांकि, माना जा रहा है कि दीवाली के पहले होने वाली कैबिनेट में ही मकान की कीमत को कम करने के प्रस्ताव पर मुहर लगा सकती है।

दरअसल हाउसिंग बोर्ड (Chhattisgarh Housing Board) के मकान न बिकने की वजह से बोर्ड की वित्तीय स्थिति काफी खस्ताहाल हो गयी है। बोर्ड की एक बड़ी पूंजी इन मकानों में फंस गई है। अफसरों का कहना है, कुछ दिनों से मकान की बिक्री ना के बराबर हो गई हैं। इस वजह से लगातार ऋण का बोझ बढ़ता जा रहा है।

आर्थिक समस्या के चलते कर्मचारियों को वेतन देने में दिक्कत आ रही है। ऐसे में हाउसिंग बोर्ड की वित्तीय स्थिति को सुधारने और पेंडिंग प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए आवास पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर ने यह पहल की है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।