रायपुर। डीआरजी के जवानों ने मंगलवार सुबह मुठभेड़ में आठ लाख के इनामी नक्सली कमांडर देवा कवासी को मार गिराया। इसमें एक जवान भी शहीद हो गया। पुलिस की इस सफलता पर आईपीएस एसोसिएशन (IPS Association) ने एडिशनल एसपी आईपीएस सूरज सिंह (IPS Suraj Singh) और उनकी टीम को बधाई दी है।

अधिकारियों के मुताबिक दंतेवाड़ा- सुकमा बॉर्डर (Dantewada Sukma Border) पर डब्बा के जंगलों में जवानों और नक्सलियों के बीच भिड़ंत हुई। काफी देर तक दोनों ओर से गोलियां चलीं। जवानों की ओर से ताबड़तोड़ गोलीबारी के बाद नक्सलियों के पांव उखड़ गए। पुलिस की गोली से कई बड़ी वारदातों में शामिल देवा कवासी मारा गया। जानकारी के मुताबिक नक्सली बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए जुटे हुए थे। इससे पहले ही पुलिस को खबर लगी और जवानों ने उन्हें घेरकर हमला कर दिया।

एएसपी सूरज सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने रात में ही घेराबंदी की और सुबह होने पर हमला बोला। इस पर आईपीएस एसोसिएशन ने ट्वीट किया है कि विजयादशमी पर यह बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।