राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ से लगे महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश (Maharashtra, Madhya pradesh) की सीमा पर माओवादियों (Moist) के खिलाफ चलाये जा रहे सुरक्षा बलों (Security forces) के अभियान को बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षा बलों ने माओवादियों के एमएमसी जोन (MMC Zone) को ध्वस्त करने में बड़ी कामयाबी (Success) हासिल की है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर की गई कार्रवाई में ट्रेनिंग कैंप (Training Camp) से हथियार जब्त किया है और विस्फोटक समाग्री को डिफ्यूज (Explosive Diffuse) किया है।

हथियारों का जखीरा बरामद

सुरक्षा बल को मुखबिर से सूचना मिली थी कि राजनांदगावं जिले (Rajnandgaon District) के भावे के जंगल में नक्सलियों ( Naxalites) के ट्रेनिंग कैंप है। जिसके पास केरा पानी में माओवादियों का ने बड़ी मात्रा में विस्फोटक छुपाया हुआ है।  जिसके बाद कैम्प मलैदा (Maled camp) प्रभारी उप निरीक्षक गोपाल शर्मा/सेनानी हाफ फोर्स तरुण नायक, पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव (Rajnandgaon) कमल लोचन कश्यप (SP Kamal lochan kashyap), पुलिस अधीक्षक बालाघाट अभिषेक तिवारी (Balaghat Sp ) के संयुक्त निर्देशन एवं सहायक सेनानी हॉक हॉर्स नवीन दुबे थाना प्रभारी गातापार लक्ष्मण केवट की टीम सर्चिंग करते हुए इलाके पर पहुंची।

टीम ने पहाड़ी के नीचे दबी हुई जमीन की खुदाई की जहां पर प्लास्टिक की झिल्ली और लकड़ी के पटरों से ढकी हुई 500 लीटर की नीले रंग की एक पानी टंकी (Water tank) मिली  है। टंकी का ढक्कन हटाने पर उसके अंदर एक 12 बोर बंदूक (12 bore gun ) दो बंडल IED में प्रयुक्त होने वाला वायर 1 नग पेपर कटर ढाई सौ ग्राम के 11 पैकेट 500 ग्राम का एक, 200 ग्राम के 8 पैकेट, 1 किलो जीरा पैकेट प्लास्टिक की झिल्ली एवं बड़ी मात्रा में नक्सली साहित्य बरामद किया गया।

बरामद सामग्री को जप्त कर थाना गातापार में प्रकरण दर्ज (FIR lodge) किया गया है। पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव कमल लोचन कश्यप ने मलैदा कैंप पहुंचकर सुरक्षा बल की टीम को दस हजार के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत (Prize) किया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।