नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) नेता के बड़े नेता और कर्नाटक (Karnataka) के पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्‍वर (G Parameshwara) के आवास समेत 30 ठिकानों पर आयकर विभाग 4 करोड़ से अधिक रकम बरामद किया है। इस बात की जानकारी आयकर विभाग (Income Tax Department) के डायरेक्‍टर जनरल ने शुक्रवार को दी। डायरेक्‍टर जनरल ने बताया इस छापेमारी में कुल 4.52 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं।

आयकर विभाग ने बेंगलुरु और तुमाकुरु में कांग्रेस नेता परमेश्‍वर के 30 ठिकानों पर छापेमारी की है। टैक्‍स डिपार्टमेंट की ओर से आज भी छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि यह छापेमारी मेडिकल प्रवेश परीक्षा (Medical Entrance Exam) से जुड़े करोड़ों रुपये की कर चोरी का मामला है। जी परमेश्वर कर्नाटक (Karnatak) के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री व कांग्रेस के बड़े नेता माने जाते है।

300 अधिकारियों की टीम कर रही छापेमारी

300 से अधिक आयकर अधिकारियों ने इस छापेमारी को अंजाम दिया। पूर्व उपमुख्‍यमंत्री जी परमेश्‍वर व पूर्व सांसद आरएल जलप्‍पा के ठिकानों पर छापेमारी की गई।मेडिकल सीटों को 50-60 लाख रुपये में बेचे जाने की खबर के बाद आयकर विभाग की ओर से छापेमारी की गई है। विभाग की ओर से जानकारी दी गई कि छापेमारी के बाद बड़ी रकम और कई ऐसे कागजात बरामद किए गए हैं जो मेडिकल नामांकन में कथित अनियमितताओं को साबित करते हैं।

सिद्धार्थ मेडिकल कॉलेज में आयकर विभाग की ओर से छापेमारी

परमेश्‍वर के भाई के बेटे आनंद के घर और सिद्धार्थ मेडिकल कॉलेज (Siddharth Medical College) में आज आयकर विभाग की ओर से छापेमारी की जाएगी। पूर्व मंत्री के ट्रस्‍ट द्वारा इस कॉलेज को संचालित किया जाता है। परमेश्‍वर का परिवार सिद्धार्थ ग्रुप के संस्‍थानों को संचालित करते हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।