रायपुर। नक्सलियों (Naxalites) ने दंतेवाड़ा (Dantewada) में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (PradhanMantri Gram Sadak Yojna) के एक इंजिनियर, मनरेगा के एक टेक्नीकल असिस्टेंट समेत तीन लोगों का अपहरण कर लिया है। हालांकि पुलिस विभाग ने इसकी पुष्टि नहीं की है। मगर माना जा रहा है कि तीन ही कल से लापता हैं।

इस संबंध में ग्रामीणों का कहना है कि नक्सली वर्दी में एक दिन पहले गांव पहुंचे थे। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (Prime Minister Rural Roads Scheme) के तहत सड़क का इंस्पेक्शन करने पहुंचे सीनियर और टेक्नीकल असिस्टेंट को अपने साथ ले गए। ग्रामीणों ने पुलिस को इस संबंध में जानकारी दी है कि उन्हें नक्सलियों ने जंगल में रखा है।

मिली जानकारी के अनुसार कुआकोंडा ब्लॉक के अरनपुर थाना क्षेत्र में मुलेर की तरफ जाने वाली एक सड़क बनने वाली है। जिसके लिए पीएमजीएसवाय (PMGSY) के सब इंजीनियर अरुण मरावी और मुंशी सड़क की नपाई करने पहुंचे थे। उसी दौरान नक्सलियों ने उन्हें बंधक बना लिया।

बताया जा रहा है कि सड़क निर्माण का ठेका दुर्ग की गुप्ता कंट्रक्शन कंपनी को मिला है। जियो टेक का गांव-गांव कनेक्शन काम देखने गए थे। इसके साथ ही इस नये टेंडर की सड़क को भी देखने चले गए। तभी नक्सलियों ने उन्हें अगवा कर लिया। बंधक सब इंजीनियरों में अरुण मरावी PMGSY दन्तेवाड़ा (Dantewada) से है। दूसरा मोहन बघेल कुआकोंडा जनपद में कार्यरत बताए जा रहे हैं। इन दोनों के अलावा एक मुंशी भी उनके कब्जे में है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।