उपराष्ट्रपति वैंकेय्या नायडू के साथ रामविचार नेताम कोमोरोस की यात्रा में, आदिवासियों के विषय पर रखी अपनी बात

रायपुर। उप-राष्ट्रपति एम वैंकेय्या नायडू (Vice President M. Vainkaiyya Naidu) की अध्यक्ष में एक डेलीगेशन (Deligation) अफ्रीकी देश (African country) कोमोरोस (Comoros) के 5 दिवसीय यात्रा पर हैं। कोमोरोस की राजधानी मोरोनी (Capital Moroni) में भारतीय डेलीगेशन ने कोमोरोस के राष्ट्रपति आज़ली असौमानी (Aazli assoumani)से आदिवासियों के साथ विकास समेत अंतर्राष्ट्रीय सहयोग (International Aid) पर चर्चा की। इस मौके पर डेलीगेशन में शामिल छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम (Ram vichar Netam) ने आदिवासियों के विषय पर अपनी बात रखी है।

रामविचार नेताम ने छत्तीसगढ़ के साथ देश के आदिवासियों को लेकर योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की, इसके साथ ही कोमोरोस में आदिवासियों के मुख्यधारा से जोड़ने वाली योजनाओं की जानकारी ली। गौरतलब है कि अफ्रीकी देश कोमोरोस आदिवासी संस्कृति (Tribal culture) को आज भी संजोकर रखा हुआ है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button