सीएम भूपेष बघेल का चुनावी दौरा

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) आज नागपुर जाएंगे। जहां पर सीएम बघेल नागपुर उत्तर, पूर्व और पश्चिम विधानसभा (Nagpur Assembly) मेें कांग्रेस प्रत्याशी (Congress Candidate) के लिए वोट मांगेंगे। महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को मतदान (Poll) होने है, कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत कांग्रेस के स्टार प्रचारक चुनावी सभाओं को संबोधित कर कांग्रेस की सरकार (Congress Govt) बनाने की कवायद में हैं।

भाजपा संगठन में युवाओं के हाथ में होगी कमान

भारतीय जनता पार्टी (BJP) में संगठन चुनाव (Organisation Election) के लिए केंद्रीय नेतृत्व ने नई रणनीति (Strategy) तैयार की है। नई रणनीति के तहत युवाओं (Youth) को संगठन में जिम्मेदारी देने की वकालत की गई है। नई नीति के तहत मंडल अध्यक्ष से लेकर जिला अध्यक्ष (District President) की आयु सीमा (Age Limit) तय की गई है। मंडल अध्यक्ष के लिए आयु सीमा 35 साल से 40 साल के बीच होगी वहीं जिला अध्यक्ष के लिए 50 साल की उम्र निर्धारित की जाएगी, इस निर्णय के पीछे ये कहा जा रहा है कि युवाओं को कमान देने से पार्टी में जोश भरेगा साथ ही नया नेतृत्व तैयार होगा।

भाजपा
नगरीय निकाय-विधानसभा उपचुनावः 16 को भाजपा की बड़ी बैठक, बनेगी रणनीति

स्टार प्रचारकों की सूची से तीन बार के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का नाम कटा

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा (Assembly Election) के लिए भाजपा ने 40 स्टार प्रचारकों (Star Campaigner) की सूची जारी की है। जिसमें छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह (Ex CM Dr. Raman Singh) का नाम शामिल नहीं किया गया है। छत्तीसगढ़ से सिर्फ राज्यसभा सांसद सरोज पांडे (Saroj Pandey) को जगह दी गई है। डॉ रमन सिंह को स्टार प्रचारकों में जगह नहीं मिलने पर सीएम भूपेश बघेल ने तंज कसते हुए कहा की प्रदेश की जनता ने डॉ रमन सिंह को नकारा और अब भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व (Bjp Central Leadership) ने भी नकार दिया है।

रामसेतु तोड़ने और उसके अस्तित्व को नकारने वाले कांग्रेसी आज कर रहे हैं राम-राम - डॉ रमन सिंह
राम के नाम पर खत्म नहीं हो रही सियासत, अब भूपेश बघेल ने कहा वोट के लिए राम के नाम का इस्तेमाल करती है भाजपा

युवती का अपहरण कर गैंगरेप

कोरिया जिले में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। जिसे सभ्य समाज में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। कोरिया के झगराखंड पुलिस थाना क्षेत्र में एक गांव के दो युवकों ने युुवती का अपहरण कर दुष्कर्म (Rape) किया और उसे नग्न अवस्था में पेड़ पर टांग कर भाग गये। पीड़ित युवती का फांसी का फंदा टूट गया जिससे युवती बचकर गांव पहुंची जहां पर लोगों उसे अस्पताल पहुंचाया और पुलिस थाने में शिकायत की। पुलिस ने दोनों आरोपियों (Accused) को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है।

चित्रकोट उपचुनाव में भाजपा और कांग्रेस ने झोंकी ताकत

चित्रकोट उपचुनाव (By Election) जीतने के लिए कांग्रेस ने अपने दस विधायकों जिम्मेदारी सौंप दी है और सभी विधायक मतदान तक चित्रकोट (Chitrakot) में ढेरा डालकर पार्टी प्रत्याशी के लिए काम करेंगे। ये सभी विधायक पूरे क्षेत्र में गांव गांव में जाकर छोटी छोटी सभा कर भूपेश सरकार (Bhupesh Baghel) के कामों की उपलब्धियां गिनाएंगे साथ ही केंद्र की नीतियों की असफलता बताएंगे। वहीं भाजपा ने भी अपनी पूरी ताकत झोंक दी और भाजपा के नेता नुक्कड़ सभा के जरिए अपने प्रत्याशी (Candidate) को जिताने की कवायद में है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।